10.2 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम घोषित, इन खिलाड़ियो ने बनाई जगह

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने मंगलवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। इस टीम में हनुमा विहारी को शामिल किया गया है, जबकि मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल को टीम में जगह नहीं मिली हैं। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी इस टीम का हिस्सा हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस खिताबी मुकाबले में केवल तीन दिन का समय बचा है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। यदि भारतीय टीम फाइनल को जीतने में सफल रहती है तो वह विराट की कप्तानी में पहली बार आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम करेगी।

भारतीय टीम इस प्रकार है
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान) अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

किवी टीम में ये खिलाड़ी शामिल
न्यूजीलैंड ने भी आज ही डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी 15 सद्स्यीय टीम का एलान किया है। कीवी चयनकर्ताओं द्वारा घोषित इस टीम में नियमित कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है। बीमार होने की वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। दूसरी ओर विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग पीठ की चोट से परेशान थे। उनको भी टीम में शामिल किया गया है। केन और वाटलिंग के अलावे टिम साउथी और धांसू ऑलराउंडर कॉलिन डि ग्रैंडहोम की भी वापसी हुई है।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम बलंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉन्वे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, ट़ॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, अयाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील बैगनर, बीजे वाटलिंग, विल यंग।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles