spot_img

महंगाई का फिर झटका, घरेलू और कामर्शियल दोनों रसोई गैस सिलेंडरों के दाम बढ़े

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। तेल व गैस कंपनियों ने आम आदमी को महंगाई का एक और झटका दे दिया है। गुरुवार सुबह घरेलू व व्यावसायिक एलपीजी गैस दोनों के सिलेंडरों के दाम एक बार फिर से बढ़ा दिए गए हैं (price of domestic and commercial LPG cylinders increased again)। कुछ दिनों पहले भी इसी महीने में घरेलू और व्यावसायिक गैस सिलेंडरों के बाद बढ़ाए गए थे।

गुरुवार को 14 किलो वाले घरेलू सिलेंडर में 3.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई, जबकि 19 किलो वाले व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत में आठ रुपये की बढ़ोतरी (price of domestic and commercial LPG cylinders increased again) की गई है। इससे पहले 7 मई 2022 को भी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ था और उस समय 50 रुपये प्रति सिलेंडर की भारी-भरकम बढ़ोतरी की गई थी। इसके साथ ही मई महीने में दो बार घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की जा चुकी है.। वहीं, आज कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम भी 8 रुपये महंगे हो चुके हैं।

इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर अब 1000 रुपये पार पहुंच गया है। गुरुवार से दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 1003 रुपये, मुंबई में 1002.50 रुपये, कोलकाता में 1029 रुपये और चेन्नई में 1018.50 रुपये में मिलेगा। वहीं, 19 किलो का व्यावसायिक सिलेंडर दिल्ली में 2354 रुपये, कोलकाता में 2454 रुपये, मुंबई में 2306 रुपये और चेन्नई में 2507 रुपये में मिलेगा। देशभर में अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 1000 रुपये के पार पहुंच गए हैं। एक साल में घरेलू सिलेंडर के दाम 800 रुपये से 1000 के पार पहुंच गए हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!