लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा मामले में दर्ज मुकदमों की आज से शुरू होगी जांच, बनाई गई विशेष जांच कमेटी

150
खबर शेयर करें -

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत के मामले में दर्ज मुकदमे की निष्पक्ष विवेचना कराने के लिए पुलिस अधिकारियों ने सख्ती शुरू कर दी। इस मामले में मंगलवार को आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने खीरी के पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में एक विशेष विवेचक कमेटी का गठन किया है, जो मुकदमे के हर बिंदुओं की निष्पक्ष व गुणवत्ता पूर्ण विवेचना करेगी।

इस मामले में क्रॉस मुकदमा दर्ज हुआ है। पहले किसानों की तहरीर पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा सहित कई पर हत्या समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था, वहीं बाद में केंद्रीय मंत्री के बेटे की तहरीर पर चार लोगों को पीटकर मार डालने का मुकदमा भी दर्ज किया गया। इन दोनों मुकदमों की विवेचना के लिए आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने पुलिस अधीक्षक लखीमपुर खीरी अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में सीओ और मुकदमे के विवेचक इंस्पेक्टर की विशेष विवेचना कमेटी का गठन मंगलवार को किया। यह कमेटी दोनों मुकदमे की निष्पक्ष व गुणवत्ता पूर्ण विवेचना करेगी। इसकी हर गतिविधियों पर उच्चाधिकारी मॉनिटरिंग करते रहेंगे।

लखीमपुर के दो किसानों को दी सहायता राशि

मंगलवार शाम को आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी लखीमपुर के मृतक किसानों लवप्रीत सिंह और क्षत्र सिंह के घर पहुंचे। वहां दोनों के परिजनों को सरकार की तरफ से घोषित की गई 45-45 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सुपुर्द किया। आईजी लक्ष्मी सिंह ने दोनों परिवारों को सरकार की तरफ से आश्वस्त किया कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।