spot_img

IPL 2021 : जीत के बाद धोनी ने क्यों कहा, जीत की असल हकदार चेन्नई नहीं, कोलकाता की टीम है

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का खिताबी मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर जीत लिया। चेन्नई की टीम ने चौथी बार आईपीएल का खिताब पर कब्जा जमाया है, मगर चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने केकेआर की टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि जीत की हकदार कोलकाता की टीम है।

फाइनल मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान एमएस धोनी ने कहा, इसके पहले कि मैं सीएसके के बारे में बात करूं केकेआर के बारे में बात करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वापसी करना मुश्किल है जो कोलकाता की टीम ने किया, अगर कोई टीम आईपीएल जीतने की हकदार है, तो वह केकेआर है। कोचों, टीम और सहयोगी स्टाफ को बहुत बड़ा श्रेय, ब्रेक ने वास्तव में टीम की मदद की।

आईपीएल 2021 के भारत में खेले गए पहले सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन बेहत शर्मनाक रहा था। इस दौरान टीम ने सात मैच खेले जिनमें सिर्फ दो मुकाबले जीते। उस समय केकेआर की टीम अंकतालिका में सातवें स्थान पर थी। तब शायद किसी ने यह नहीं सोचा था कि टीम फाइनल में पहुंचेगी। लेकिन संयुक्त अरब अमीरात आने ने बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की किस्मत एकदम चमक गई। वहां केकेआर ने बेहतर नेट रन रेट के साथ सात में से पांच मैच जीते और प्ले ऑफ में जगह बनाई। इसके बाद एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर ने रॉयल चैलेंर्जस बैंगलोर को चार विकेट से हराया। वहीं दूसरे प्लेऑप मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles