Big News : अयोध्या में राम मंदिर पर आंतकी हमले की साजिश, जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी गिरफ्तार

140
खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जम्मू में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम कर दी है। जम्मू पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इन आंतकियों को अयोध्या के राम मंदिर को नुकसान पहुंचाने के लिए रेकी करने को कहा गया था, मगर इससे पहले ही वे जम्मू पुलिस के हाथ दबोच लिए गए।

गिरफ्तार आतंकियों में से एक उत्तर प्रदेश के शामली का रहने वाला है, जिसकी पहचान इजहार खान उर्फ सोनू खान उर्फ इंतजार खान के रूप में हुई है। वहीं, अन्य आतंकी कश्मीर संभाग के रहने वाले हैं। इनकी पहचान तौसीफ अहमद शाह निवासी शोपियां, जहांगीर अहमद भट निवासी पुलवामा, मुंतजिर मंजूर उर्फ सैफुल्ला निवासी पुलवामा के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें : बड़ी राहत : निकायों में अब ऑनलाइन जमा होगा हाउस टैक्स, घर बैठे आप ऐसे उठा सकते हैं इसका लाभ

यह भी पढ़ें : स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में लगे थे सरकारी कर्मचारी, ऐसा क्या हुआ कि हो गई मौत

पुलिस महानिरीक्षक जम्मू ने बताया कि गिरफ्तार चारों आतंकी ड्रोन से गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को आपूर्ति करने की योजना बना रहे थे। साथ ही ये 15 अगस्त से पहले जम्मू में आईईडी लगाने और देश के अन्य हिस्सों में महत्वपूर्ण ठिकानों की रेकी करने की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार इजहार खान को एक पाकिस्तानी आतंकी कमांडर ने पानीपत ऑयल रिफाइनरी की रेकी करने के लिए भी कहा गया था, जो उसने की और पाकिस्तान को वीडियो भी भेजा। पाकिस्तान में बैठे जैश कमांडर मुनाज़ीर ने उसे अमृतसर के पास से हथियार इकट्ठा करने के लिए भी कहा था।

तौसीफ को जैश कमांडर शाहिद और पाकिस्तानी अबरार नाम के एक अन्य जैश आतंकवादी द्वारा जम्मू में एक आवास लेने का काम सौंपा गया था। ये काम पूरा होने के बाद उसे जम्मू में आईईडी विस्फोट करने के लिए सेकेंड हैंड मोटरसाइकिल खरीदने के लिए कहा गया, जिसके बाद सीमा पार से ड्रोन के जरिए आईईडी गिराए जाने की योजना थी, यह काम पूरा करने से पहले ही तौसीफ को गिरफ्तार कर लिया गया। उधर, आतंकी जहांगीर अहमद भट लगातार पाकिस्तान में जैश कमांडर शाहिद के संपर्क में था। उसने ही इजहार खान को शाहिद से मिलवाया था।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।