जरा संभल कर, गूगल से किसी कस्टमर केयर का नंबर निकालकर बात करना पड़ सकता है भारी, हो सकते हैं बड़े ठगी का शिकार

229
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। गूगल से किसी कस्टमर केयर का नंबर निकाल कर उस पर बात करना खतरनाक हाे सकता है। हो सकता है कि आप किसी बड़े ठगी के शिकार हो जाएं। हल्द्वानी पुलिस ने ऐसे ही एक मामले का पर्दाफाश कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए ये तीनों लोग एक अंतरराज्यीय ठगों के गिरोह से जुडे़ हुए हैं, जिसने अब तक दिल्ली, यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा आदि राज्यों के लोगों को अपना शिकार बनाया है। दिल्ली निवासी इन तीनों युवकों ने आइआरडीए अधिकारी बनकर देवलचौड़ के पिता-पुत्र से छह लाख रुपये की ठगी कर ली थी। जब पुलिस ने जांच की तो पता चला है कि देश के विभिन्न प्रदेशों में इन ठगों ने करोड़ों की ठगी की है।

पुलिस बहुद्देश्यीय भवन में गुरुवार को एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि हल्द्वानी के देवलचौड़ निवासी राहुल शर्मा ने आठ जुलाई को कोतवाली में ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। इस शिकायत पर एसआइ संजीत राठौर ने आरोपितों के मोबाइल नंबर की लोकेशन जांची तो वह दिल्ली के लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के पास स्थित भवन का निकला। इस पर पुलिस ने उस भवन की तीसरी मंजिल में छापेमारी की तो पुलिस ने मौके से 29 वर्षीय आदिल सिद्दीकी, 30 वर्षीय सरफराज और 26 वर्षीय फैजल खान को गिरफ्तार किया। ये सभी दिल्ली के रहने वाले हैं और तीनों इसी भवन से ठगी का धंधा चलाते थे। इनके पास से भारी मात्रा में कई दस्तावेज भी बरामद किए गए। पुलिस ने लैपटाप, मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, बीमित ग्राहक विवरण, नकदी आदि भी बरामद की है।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

मास्टरमाइंड अभी फरार, ठगी के रुपयों से गाेवा में कर रहा मस्ती

एसएसपी ने बताया कि पीड़ित राहुल शर्मा के पिता प्रीतम शर्मा ने भारतीय एक्सा इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ बीमा कराया था। बीमा की मेच्योरिटी 12 लाख रुपये थी, जो जनवरी में पूरी हो गई थी। मेच्योरिटी की रकम पाने के लिए प्रीतम शर्मा ने गूगल से कस्टमर केयर नंबर ढूढ़ा, जिस पर फोन लगाने पर दीपक नाम के ठग ने खुद को आइआरडीए अधिकारी बता कर बात करनी शुरू की। आरोपित ने कथित आइआरडीए डायरेक्टर, टीएम नायक, राकेश लोखंडे आदि बनकर इन्श्योरेंस धनराशि रीफंड किए जाने को धनराशि मांगी। इसी दौरान अप्रैल में प्रीतम की मृत्यु हो गई। ऐसे में उनके बेटे राहुल शर्मा ने भी उसी नंबर पर बात करना शुरू किया। जहां से छह लाख की ठगी कर ली गई। यह धनराशि फैजल खान, रितेश कुमार, अंजूवी हरबलानी के खाते में भेजी गई, जिसके बाद पीडि़त को ठगी का एहसास हुआ।  एसएसपी ने बताया कि ठगी के मास्टरमाइंड बताए जा रहे गांधीनगर दिल्ली निवासी आदर्श कुमार शुक्ला व फिरोज खान फरार हैं। दोनों के गोवा में होने की जानकारी मिली है। पुलिस ने दोनों युवकों को वांछित करार दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा को लेकर एसओजी जारी, 50 जगह होगी तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य जांच

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  एकाएक रेस्टोरेंट में लगी आग, चपेट में आने से दो वाहन हुए राख, तीन लोग झुलसे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।