जस्टिस संजय कुमार मिश्रा होंगे उत्तराखंड हाईकोर्ट में नए वरिष्ठ न्यायाधीश, इस दिन होगा शपथग्रहण

147
खबर शेयर करें -

नैनीताल। उड़ीसा हाईकोर्ट के न्यायधीश संजय कुमार मिश्रा उत्तराखंड हाईकोर्ट में नए वरिष्ठ न्यायधीश होंगे। 11 अक्टूबर को सुबह 11:50 बजे वह शपथग्रहण करेंगे। उत्तराखंड हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनजंय चतुर्वेदी ने यह जानकारी देते हुए नोटिफिकेशन जारी किया है।

जस्टिस मिश्रा के शपथ लेने के बाद हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश सहित जजों की संख्या 8 हो जाएगी। न्यायधीश संजय कुमार मिश्रा की नियुक्ति 1999 में जयपुर में अपर जिला जज के रूप में नियुक्ति हुई थी। 7 अक्टूबर 2009 को वह उड़ीसा हाईकोर्ट के जज नियुक्त हुए थे, जबकि साल 1987 में इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री ली थी।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम ने उड़ीसा हाईकोर्ट से उनका तबादला नैनीताल हाईकोर्ट करने की सिफारिश की थी। जिसे केंद्र सरकार ने स्वीकार कर राष्ट्रपति को भेजा था। राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद मंगलवार को केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय की ओर से मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। अब शुक्रवार को हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी की ओर से शपथ ग्रहण का नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें बताया है कि जस्टिस मिस्रा को 11 अक्टूबर को हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति आरएस चौहान द्वारा शपथ दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  एकाएक रेस्टोरेंट में लगी आग, चपेट में आने से दो वाहन हुए राख, तीन लोग झुलसे

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।