spot_img

न्यायमूर्ति विपिन सांघी होंगे उत्तराखंड उच्च न्यायालय के नए मुख्य न्यायाधीश, चार और हाई कोर्ट के भी बदलेंगे चीफ जस्टिस

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने मंगलवार को पांच न्यायाधीशों को विभिन्न उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों के रूप में पदोन्नत किए जाने की सिफारिश की है। कॉलेजियम ने आज हुई बैठक में यह निर्णय लिया और इस संबंध में प्रस्ताव को शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर डाला गया।

पदोन्नति के लिए जिन न्यायाधीशों के नामों की सिफारिश की गई हैं, उनमें दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति विपिन सांघी (Justice Vipin Sanghi) काे उत्तराखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की गई है। इसके अलावा बंबई उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अमजद ए सैयद को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश, बंबई उच्च न्यायालय के ही न्यायमूर्ति एस एस शिंदे को राजस्थान उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश और गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति रश्मिन एम छाया को गुवाहाटी उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की गई है। इसके अलावा न्यायमूर्ति उज्जल भुइयां जो इस समय तेलंगाना उच्च न्यायालय में न्यायाधीश हैं, उन्हें वहीं मुख्य न्यायाधीश के रूप में प्रोन्नत करने की सिफारिश की गई है।

इसके अलावा कॉलेजियम ने तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा को दिल्ली उच्च न्यायालय स्थानांतरित करने की सिफारिश भी की है। उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों के संबंध में निर्णय लेने वाले तीन सदस्यीय कॉलेजियम में न्यायमूर्ति रमण के अलावा न्यायमूर्ति यूयू ललित और न्यायमूर्ति एएम खानविलकर भी हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!