कैंची धाम मेला : पहाड़ आना-जाना है तो आज से बदल गया है ट्रैफिक शाम 5 बजे से इस रास्ते से होगी आवाजाही

758
# Kainchi Dham Fair diversion plan
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। कल बुधवार यानी 15 जून को कैंची धाम में दो वर्ष बाद मेले (Kainchi Dham Fair) का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस ने अनुमान लगाया है कि मेले में दो लाख से अधिक भक्त पहुंच सकते हैं। ऐसे में यातायात व्यवस्था में कोई परेशानी न आए, पुलिस ने डायवर्जन प्लान (diversion plan) जारी किया है। यह डायवर्जन प्लान आज शाम पांच बजे से ही लागू हो जाएगा। ऐसे में पहाड़ आने व जाने वाले लोगों को लंबा रास्ता तय करना पड़ सकता है।

फिलहाल ये डायवर्जन प्लान (Kainchi Dham Fair diversion plan) भारी, निजी व यात्री वाहनों के लिए है। पहले ये प्लान 15 जून को ही लागू होना था, मगर बाद में इसमें बदलाव कर तय किया गया कि डायवर्जन प्लान 14 जून की शाम 5 बजे से ही लागू कर दिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि ओवरलोडिंग करने व तीव्र गति से वाहन चलाने, शराब पीकर वाहन चलाने व दोपहिया वाहन में तीन सवारियां बैठाने और बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

  • हल्द्वानी से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी व निजी वाहन सुबह पांच बजे से खुटानी मोड़, पदमपुरी-पोखरा-कशियालेख-शीतला-मोना-ल्वेशाल होते हुए क्वारब से अल्मोड़ा को निकलेंगे।
  • नैनीताल से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ जाने वाले भारी, यात्री व निजी वाहन भवाली-रामगढ़ तिराहे से होते हुए मल्ला रामगढ़, नथुवाखान क्वारब से आगे निकलेंगे।
  • अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से आने वाले सभी वाहन सुबह पांच बजे से क्वारब पुल से मोना-ल्वेशाल-शीतला पदमपुरी होते हुए खुटानी बैंड से भीमताल की ओर जाएंगे।
  • रानीखेत से आने वाले भारी व यात्री वाहन खैरना पुल से क्वारब होते हुए मोना- ल्वेशाल पदमपुरी से खुटानी बैंड से भीमताल की ओर जाएंगे।
  • भवाली की ओर से आने वाले दोपहिया वाहन जंगलात बैरियर से आगे नहीं जाएंगे। इस बैरियर पर (टैक्सी व बस) शटल सेवा भी रोककर वापस भेजी जाएगी।
  • भवाली की तरफ से कैंची धाम जाने वाले शटल सेवा जंगलात खंडहर पर सवारी उतारकर वापस भवाली जाएंगे। इसी प्रकार खैरना से कैंची की ओर आने वाले दर्शनार्थी शटल सेवा से पनीराम ढाबे पर यात्रियों को उतारकर वापस जाएंगे।
  • खैरना से कैंची धाम आने वाले दर्शनार्थी, यात्री, खैरना में पेट्रोल पंप के आगे खाली जगह पर ही अपने वाहन पार्क करेंगे और वहां से पनिराम ढाबे तक शटल सेवा से जाएंगे।
यह भी पढ़ें 👉  दुकान में हुई चोरी का खुलासा- पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से दबोचा चोर

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से भाजपा, कांग्रेस समेत इन प्रत्याशियों ने कराए नामांकन

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।