Kashipur news : काशीपुर में ओवरब्रिज का निर्माण कार्य समय से पूरा न करने पर बिल्डर्स पर मुकदमा, एसडीएम ने इसलिए की कार्रवाई

173
खबर शेयर करें -

 

राजू अनेजा, काशीपुर

काशीपुर को जाम से निजात दिलाने के लिए लगभग तीन वर्ष से काशीपुर में बन रहे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य समय से पूरा न होने पर एसडीएम आकांक्षा वर्मा ने आख़िरकार एक्शन ले ही लिया। उन्होंने कार्य मे लापरवाही बरतने में नाराजगी जाहिर करते हुए ओवरब्रिज निर्माण कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। 31 जुलाई तक सर्विस रोड बनाने का लिखित आश्वासन देने के बावजूद सर्विस रोड न बनाने पर एसडीएम काशीपुर आकांक्षा वर्मा ने रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) का निर्माण करने वाली कंपनी दीपक बिल्डर्स के खिलाफ धारा 133 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस और तहसील प्रशासन की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने कंपनी के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

गौरतलब है कि नगर में बिगड़ती यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद के चलते यहां रेलवे क्रॉसिंग से छतरी चौराहे तक ओवर ब्रिज का निर्माण होना था तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने 31 अक्टूबर 2018 को महाराणा प्रताप चौक पर रेल ओवर ब्रिज निर्माण की नींव रखी थी। आरओबी निर्माण की जिम्मेदारी दीपक बिल्डर्स को दिया गया जिसे इस निर्माण दिसंबर 2019 तक पूरा करना था। लेकिन आज लगभग 3 साल बीत जाने के बावजूद आरओबी का निर्माण नहीं हो सका। वहीं आरओबी में देरी के कारण आसपास के दुकानदारों का व्यापार चौपट हो गया। वही यहां से गुजरने वाले वाहनों का आना-जाना दूभर हो चुका है यही नहीं बल्कि कई बार वाहन निर्माणाधीन नाले में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी हैं। वहीं विगत दिनों जिलाधिकारी उधम सिंह नगर ने दीपक बिल्डर्स को आरओबी के दोनों ओर सर्विस रोड का निर्माण करने के निर्देश दिए थे। जिस पर कंपनी की ओर से 31 जुलाई तक सर्विस रोड तैयार करने का लिखित आश्वासन दिया गया था। लेकिन कंपनी ने आज तक कार्य शुरु नहीं किया। जिस कारण तहसील प्रशासन और पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार को संयुक्त मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा ने दीपक बिल्डर्स के खिलाफ धारा 133 का मुकदमा दर्ज कर लिया है।