पिच को पढ़ने में नाकाम रहे कोहली, क्या होगी अगली रणनीति

अहमदाबाद। टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम करने वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत हार के साथ की है। पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने उसे 8 विकेट से मात दे दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम श्रेयस अय्यर के 67 रनों की मदद से 20 ओवर में 124 रन ही बना पाई। जवाब में इंग्लैंड ने सिर्फ दो विकेट खोकर मैच जीत लिया।

अब इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम को पता ही नहीं था कि इस विकेट पर क्या करना है। कोहली ने हार का ठीकरा पिच पर फोड़ने की कोशिश हुए कहा कि पिच ने उनकी टीम को खुलकर खेलने नहीं दिया। हमारे शॉट्स में क्रियान्वयन की कमी थी और हमें इससे पार पाना होगा।

कप्तान ने कहा कि हम अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं और अगले मैच में ज्यादा इंटेंट के साथ वापसी करेंगे। विकेट ने हमें वो शॉट्स नहीं मारने दिए जो हम मारना चाहते थे।

कोहली ने कहा कि श्रेयस ने हमें दिखाया कि क्रीज का कैसे इस्तेमाल किया जाए और बाउंस का फायदा कैसे उठाएं। कहा कि हमारी बैटिंग खराब रही। हमने कुछ चीजें ट्राई करनी चाहीं, लेकिन आपको हालात स्वीकार करने होंगे। अगर पिच आपको अनुमति दे, तो आप पहली गेंद से आक्रामक हो सकते हैं। हमने आंकलन में जरूरी समय नहीं लगाया, श्रेयस ने ऐसा किया भी लेकिन हमने 150-160 तक जाने के लिए बहुत ज्यादा विकेट गंवा दिए थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*