खुशखबरी : आठ अप्रैल से देश के इन शहरों के लिए उड़ान भर सकेंगे कुमाऊंवासी, यह रहेगा रुट…

454
खबर शेयर करें -

ऊधमसिंह नगर : भाजपा सरकार बनने के बाद अब हवाई सेवाएं उत्तराखंड में विस्तार लेने लगी हैं। अभी तक दिल्ली, देहरादून के लिए हवाई सेवाएं देने वाला पंतनगर अब मुंबई और गोवा समेत कई स्थानों के लिए यात्रियों को सफर कराएगा। इसके लिए बहुत ज्यादा इंतजार करने की भी जरूरत नहीं है। स्पाइसजेट की यह हवाई सेवा आठ अप्रैल से शुरु होने जा रही है। इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (डीजीसीए) ने अपनी स्वीकृति भी दे दी है।

पर्यटन प्रदेश उत्तराखंड में सबसे कमजोर स्थिति अगर कोई है तो वह है आने-जाने की। कुमाऊं की बात करें तो किसी भी स्टेशन पर यहां बहुत ज्यादा रेल सेवा नहीं है तो बसों का आवागमन भी बड़े शहरों जैसा अभी नहीं है। ऐसे हवाई सेवा की बात करना तो दूर की लगती है। लेकिन अब प्रदेश सरकार के प्रयास से तेजी से सुधार आता दिखाई दे रहा है। कुमाऊं आने-जाने के लिए अभी पंतनगर एयरपोर्ट से इंडिगो की दिल्ली-पंतनगर हवाई सेवा चल रही है। अब स्पाइस जेट आठ अप्रैल से छह शहरों के लिए सेवाएं शुरू करने जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की पांच सीटों पर इतना फीसदी रहा मतदान

ऊधमसिंह नगर जिला स्थित पंतनगर से जहां-जहां के लिए स्पाइस जेट की हवाई सेवा मिलने जा रही है उनमें पंतनगर-मुंबई, पंतनगर-बेंगलुरु, पंतनगर-गोवा, पंतनगर-वाराणसी, पंतनगर-हैदराबाद, पंतनगर-खजुराहो आदि रूट हैैं। इन स्थानों के लिए उड़ानें आठ अप्रैल से शुरू होने जा रही हैं। अधिकारियों के अनुसार पंतनगर-खजुराहो फ्लाइट सप्ताह में शुक्रवार और रविवार को ही संचालित होगी। बाकी सभी फ्लाइट हर रोज चलेंगी। स्पाइस जेट मैनेजमेंट स्टूूडेंट्स को किराए में 10 प्रतिशत की छूट भी देगा। सभी उड़ानों का शेड्यूल स्पाइस जेट की आफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है और आनलाइन बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

निदेशक पंतनगर एयरपोर्ट राजीव पुनेठा ने बताया कि स्पाइस जेट को पंतनगर से छह शहरों के लिए उड़ान की अनुमति मिल गई है। स्पाइस जेट के 78 सीटर विमान आठ अप्रैल से छह शहरों के लिए उड़ान भरेंगे। यह विमान यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक विमान हैं।