12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

Lakhimpur Kheri Violence : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे समेत 14 लोगों पर मुकदमा, लगाई गईं ये धाराएं

लखनऊ। यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुए हिंसक विवाद के दौरान किसानों की मौत को लेकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। यह एफआईआर बहराइच के नानपारा निवासी जगजीत सिंह की तहरीर पर लखीमपुर खीरी के तिकुनिया थाने में दर्ज की गई है।

इस बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ने अपने बेटे बचाव में सफाई भी दी है कि किसानों के बीच छुपे हुए कुछ उपद्रवी तत्वों ने उनकी गाड़ियों पर पथराव किया और लाठी-डंडों से हमले किए। इतना ही नहीं उन्हें खींचकर लाठी-डंडों और तलवारों से मारापीटा गया। इस घटना का वीडियो होने का भी उन्होंने दावा किया है। साथ ही आरोप लगाया है कि उपद्रवियों ने उनकी गाड़ी को सड़क से खाई में धक्का दे दिया और तोड़फोड़ के बाद उसमें आग लगा दी।

उन्होंने कहा कि उनका बेटा कार्यक्रम खत्म होने तक वहीं था। आगे उन्होंने कहा कि जिस तरह से घटनाएं हुई हैं, अगर उनका बेटा वहां होता तो वो उसकी भी पीटकर हत्या कर देते। हमारे कार्यकर्ताओं की दुखद मृत्यु हुई है। हमारे तीन कार्यकर्ता और चालक मारा गया है। हम इसके खिलाफ एफआईआर कराएंगे और इसमें शामिल सभी लोगों पर धारा 302 का केस लगाया जाएगा।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles