12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

Lakhimpur Kheri violance : यूपी का सियासी पारा चढ़ा, प्रियंका गांधी गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ के सीएम लखनऊ में धरने पर बैठे

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के पीड़ितों से मिलने की जिद पर अड़ीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन पर शांति भंग का मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर सीतापुर के पीएसी गेस्ट में रखा गया गया है। इस गेस्ट को फिलहाल अस्थायी गेस्ट हाउस बना दिया गया है।

रविवार को लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा के बाद ही रात में प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंच गई थीं और लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गई थीं। सोमवार तड़के उन्हें हरगांव में पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। प्रियंका ने कहा था कि वह बिना किसान परिवारों से मिले वापस नहीं लौटेंगी। मंगलवार को उन्होंने योगी सरकार पर फिर हमला करते हुए कहा था कि आवाज उठाने वाले लोगों के प्रति यूपी सरकार का रवैया लगातार हिंसात्मक और दमनकारी है।

कांग्रेस महासचिव ने लखनऊ दौर पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और पूछा कि वह लखीमपुर खीरी उन परिवारों से मिलने क्यों नहीं जा रहे हैं, जिनके बेटों की ‘बर्बरतापूर्ण तरीके से हत्या कर दी गई’ और जहां हेलीकॉप्टर से जाने में यहां से सिर्फ 15 मिनट लगते हैं। साथ ही उन्होंनेखुद को एक दिन से ज्यादा हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “नरेंद्र मोदी सर, आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी आदेश और प्राथमिकी के पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। लेकिन किसानों को कुचलने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।”

11 लोगों पर मुकदमा

बताया गया है कि प्रियंका को लखीमपुर खीरी जाते वक्त सीतापुर के हरगांव में हिरासत में लिया गया था। इसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी कर ली गई। फिलहाल जिस पीएसी गेस्ट हाउस में उन्हें रखा गया था, उसे ही उनके लिए अस्थायी जेल घोषित किया गया है। प्रियंका के साथ 10 अन्य लोगों के खिलाफ शांतिभंग करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है उनमें कांग्रेस नेता दीपेंदर हुड्डा और अजय कुमार लल्लू के नाम शामिल हैं।

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे भूपेश बघेल

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब प्रियंका गांधी से मिलने के लिए लखनऊ पहुंचे, तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। इसके बाद बघेल ने वहीं फर्श पर बैठकर धरना शुरू कर दिया। बघेल ने कहा कि वे सीतापुर जा कर प्रियंका गांधी से मिलने के लिए आए हैं, लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles