spot_img

Lalkuan news : कांग्रेस नेता व पूर्व राज्यमंत्री राजेन्द्र खनवाल ने बांटा गरीबों का दर्द, घर-घर पहुंचाया राशन…

 

न्यूज जंक्शन 24, लालकुआं : आपदा की मार से कराह रहे गरीबों की मदद में कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर दुख दर्द बांट रहे हैं। लालकुआं क्षेत्र में कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह खनवाल ने क्षेत्र के आपदा ग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया और नुकसान को देख लोगों को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि इसकी विस्तृत रिपोर्ट बनाकर कांग्रेस हाईकमान को भेजेंगे। खनवाल ने श्रीलंका टापू व बिंदुखट्टा क्षेत्र समेत कई झुग्गी झोपड़ी बस्तियों में गरीबों को राशन भी बांटा।

इस दौरान तमाम भीड़ को संबोधित करते हुए श्री खनवाल ने कहा कांग्रेस विकास की राजनीति करती है। उसके अंदर एक विजन है। वह समाज को जोड़ने का काम करती है जबकि विपक्षी दल लगातार समाज में विघटन पैदा करने का काम कर रहे हैं। विकास से उनका कोई लेना देना नहीं है। साढे 4 साल के कार्यकाल में प्रदेश की जनता ने यह सब समझ भी लिया है।

जो विकास कार्य एनडी तिवारी एवं हरीश रावत के कार्यकाल में शुरू किए गए, उन सभी को भाजपा की सरकार में किसी न किसी कारण बताकर रोक दिया गया। वर्तमान सरकार कोई ऐसा काम भी नहीं कर सकी जिससे जनता को यह महसूस हो सके कि कांग्रेस कार्यकाल में किए गए कार्यों से बड़ा काम करके दिखाया हो। जनता तो परेशान है ही उससे ज्यादा वर्तमान सरकार में खुद मंत्री भी इतने परेशान हैं कि अब वह नए राजनीतिक घर की तलाश कर रहे हैं।

हाल ही में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और नैनीताल विधायक संजीव आर्य का बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन करना सबसे बड़ा उदाहरण है। इसके अलावा और भी तमाम कांग्रेस के विधायक व मंत्री कांग्रेश के संपर्क में है। यह साबित करता है कि आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी। केंद्र से लेकर प्रदेश में बैठी भाजपा सरकार जब आपदा के इतने दिनों बाद भी आम आदमी को राहत नहीं पहुंचा सकी, ऐसी पार्टी की सरकार में रहने का कोई मतलब नहीं बनता।

कुछ महीनों बाद जनता अपना फैसला आगामी विधानसभा चुनाव में सुना देती। इस बार कांग्रेस ही सत्ता में वापसी करेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles