लालकुआं वालों को दिल्ली जाने के लिए नहीं लगाना पड़ेगा रुद्रपुर और हलद्वानी का चक्कर, यह मिली बड़ी सौगात

 

राजू अनेजा, लालकुआं

अब लालकुआं वालों के लिए दिल्ली जाने को हल्द्वानी-रुद्रपुर का रुख नहीं करना पड़ेगा। क्षेत्रीय विधायक नवीन दुमका ने नव वर्ष की सौगात देते हुए दिल्ली के लिए यहां से सीधी रोडवेज बस सेवा शुरू करा दी है। उन्होंने उत्तराखंड राज्य परिवहन निगम की बस को हरी झंडी दिखाकर के दिल्ली को रवाना किया। क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों एवं जनप्रतिनिधियों सहित क्षेत्र वासियों ने क्षेत्रीय विधायक नवीन दुमका एवं परिवहन मंत्री यशपाल आर्य का आभार प्रकट किया।

क्षेत्रीय विधायक नवीन दुम्का ने सोमवार को लालकुआं रेलवे स्टेशन से रोडवेज की बस को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि लालकुआं से दिल्ली जाने के लिए क्षेत्रवासियों को अधिकतर रुद्रपुर एवं हल्द्वानी जाकर बस पकड़नी पड़ती थी क्षेत्रवासियों की परेशानियों को देखते हुए उनके विशेष आग्रह पर परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने लाल कुआं से दिल्ली के लिए प्रतिदिन एक बस की स्वीकृति प्रदान की है, जो अब नियमित रूप से लालकुआं से चला करेगी।उन्होंने बताया कि यह बस लालकुआं से दिल्ली के लिए बस प्रतिदिन सुबह 8:00 बजे लालकुआं से चलकर शाम 4:00 बजे दिल्ली पहुंचेगी तथा रात्रि में 8:00 बजे आनंद विहार बस अड्डे से चलकर सुबह 4:00 बजे लालकुआं पहुंचेगी इस उत्तराखंड राज्य परिवहन निगम की बस के संचालन से लालकुआं, फूलबाग, रुद्रपुर, बिलासपुर, रामपुर, मुरादाबाद, गजरौला यात्रियों को फायदा होगा। रुद्रपुर परिवहन निगम के एआरएम राकेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की संख्या बढ़ने के बाद लालकुआं से और बसों का भी संचालन किया जाएगा ।

एक ही नाम के चालक-परिचालक लेकर गए बस

इस दौरान आज पहली बार बस को लेे कर जाने वाले चालक महेश चंद पांडे एवंं परिचालक महेश चंद्र पांडे दोनों नामा राशि इस बस को ले जाने के गवाह बने। इस दौरान पूर्व नगर पंचायत के अध्यक्ष पवन चौहान भाजपा मंडल अध्यक्ष नारायण सिंह बिष्ट हेमंत नरूला, अरुण प्रकाश सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

मील का पत्थर साबित होगी यह बस -पवन चौहान

लालकुआं। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व चेयरमैन पवन चौहान ने लाल कुआं से दिल्ली जाने के लिए बस की स्वीकृति दिए जाने पर परिवहन मंत्री यशपाल आर्य एवं क्षेत्रीय विधायक नवीन दुमका का कोटि-कोटि आभार प्रकट करते हुए कहा कि लाल कुआं वासियों के लिए यह बस मील का पत्थर साबित होगी उन्होंने कहा कि दिल्ली जाने के लिए क्षेत्रवासियों को अब रुद्रपुर एवं हल्द्वानी नहीं जाना पड़ेगा और ना ही भीड़भाड़ का सामना करना पड़ेगा यही नहीं बल्कि दिल्ली से पर्वतीय स्थानों के लिए आने वाले लोगों को भी इस बस का भरपूर लाभ मिलेगा ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*