उत्तराखंड के पुलिसकर्मियों के लिए राहत भरी खबर, डीजीपी के इस आदेश से दूर हुई बड़ी समस्या

477
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड पुलिसकर्मियों के लिए राहत भरी खबर है। अब उत्तराखंड पुलिस के जवान व्हाट्सएप मैसेज के जरिये छुट्टी (leave via whatsapp message) ले सकेंगे। इसे पुलिस वेलफेयर की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने आदेश जारी कर कहा है कि अब पुलिसकर्मियों को छुट्टी लेने के लिए थाने या सम्बंधित पुलिस कार्यालय में चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब एक मात्र व्हाट्सएप मैसेज के जरिए पुलिसकर्मियों को छुट्टी (leave via whatsapp message) मिल सकेगी। डीजीपी ने सभी जिलों को प्रभारियों और सेनानायक को बिना देरी इस व्यवस्था लागू करने के लिए निर्देश दिए है।

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय के इस फैसले के लागू होने से उन पुलिसकर्मियों को बड़ी राहत मिलने वाली है, जिनको अपने पारिवारिक या व्यक्तिगत विषय में आकस्मिक रुप में छुट्टी लेने के लिए भटकना पड़ता था। अब उन्हें किसी भी जगह ड्यूटी से मात्र व्हाट्सएप मैसेज के जरिए छुट्टी (leave via whatsapp message) मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- खाई में गिरा बारात से लौट रहा वाहन, चार की मौत

डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक कभी-कभी समय के अभाव के कारण पुलिस कर्मियों का अवकाश समय पर स्वीकृत नहीं हो पाता है, जिस कारण उन्हें आवश्यक कार्यों की पूर्ति न होने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसा भी कई बार देखा जाता है कि जब पुलिस कर्मचारियों को किसी इमरजेंसी जैसे हालात में छुट्टी चाहिए और उसके पास इतना टाइम नहीं होता कि वह अपने उच्च अधिकारियों के पास पेश होकर छुट्टी(leave via whatsapp message)  के एप्लीकेशन दे सकें।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

पुलिस मुख्यालय के नए आदेश के मुताबिक संबंधित कर्मचारी अब किसी भी ड्यूटी जगह से अपने उच्चाधिकारियों को मात्र व्हाट्सएप मैसेज के जरिए छुट्टी का प्रार्थना पत्र भेजकर अपनी समस्या का विषय बता सकता है। ऐसी सूरत में संबंधित उच्चधिकारी उस व्हाट्सएप द्वारा प्राप्त आवेदन पत्र पर न सिर्फ़ अवकाश की स्वीकृति प्रदान करेंगे बल्कि संबंधित कर्मी को अवकाश के बारे में अवगत भी कराएंगे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  अब यहां हुआ हादसा- अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा वाहन, एक की मौत

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।