9 साल की धाविका को नहीं मिला सम्मान, योगी से शिकायत करने दौड़ते हुए प्रयागराज से पहुंची लखनऊ

243
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। मैराथन में हुनर को उचित सम्मान न मिलने से नाराज एक नन्ही धाविका ने बड़ा कदम उठाया है। प्रयागराज की रहने वाली इस नन्ही धाविका (Kajal Nishad) ने सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत करने का मन बना लिया है। इसके लिए वह 200 किमी की दौड़ लगाते हुए प्रयागराज से लखनऊ के लिए निकल चुकी है।

इस नन्ही धाविका का नाम है काजल निषाद (Kajal Nishad)। पिछले वर्ष नवंबर महीने में प्रयागराज में आयोजित 36वीं इंदिरा मैराथन में आकर्षण का केंद्र रही नौ वर्षीय काजल निषाद सम्मान और प्रोत्साहन न मिलने के कारण निराश है। वह इसकी शिकायत करने रविवार को सुभाष चौराहे से दौड़ते हुए लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के लिए निकल पड़ी। उसके साथ कोच रजनीकांत भी शामिल हैं।

काजल (Kajal Nishad) ने बताया कि वह रात में ठहराव लेते हुए तीन दिन बाद लखनऊ पहुंचेगी और मुख्यमंत्री से प्रशासन व क्रीड़ा अधिकारी की शिकायत करेगी। नन्हीं धाविका काजल ने अपनी इस यात्रा को प्रयागराज टू लखनऊ अल्ट्रा मैराथन का नाम दिया है। काजल का आरोप है कि उसने इंदिरा मैराथन में बड़े बड़े धावकों के बीच दौड़ लगाई थी और चार घंटे बाइस मिनट में 42 किलोमीटर की दौड़ पूरी की थी, जबकि कई बड़े धावक अपनी दौड़ तक पूरी नहीं कर पाए थे।

उसकी इस उपलब्धि की बड़ी तारीफ हुई थी, लेकिन प्रशासन की ओर से उसे कोई सम्मान या प्रोत्साहन राशि नहीं दी गई थी। मांडा की रहने वाली काजल (Kajal Nishad) इससे पहले भी प्रयागराज के सुभाष चौराहे से दिल्ली के इंडिया गेट तक का सफर दौड़ते हुए 16 दिनों में पूरा करके सुर्खियां बटोर चुकी है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।