स्कूल में परोस दिया मरी हुई छिपकली के साथ पका भोजन, ऐसी हो गई बच्चों की हालत

491
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। दक्षिण भारत के कर्नाटक राज्य के एक सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने के बाद 80 बच्चे बीमार पड़ गए। यह मामला कर्नाटक के हावेरी जिले का है, जहां मिड-डे मील खाने के बाद छात्रों की तबीयत बिगड़ने लगी। बताया जा रहा है कि मिड डे मील मरी हुई छिपकली (Lizard in Mid-day meal) के साथ ही पका दिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टंडा गांव के वेंकटपुरा में सरकारी स्कूल के मिड-डे मील में मरी हुई छिपकली (Lizard in Mid-day meal) मिली थी। बीमार हुए सभी 80 छात्रों को रानीबेन्नूर टाउन के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। स्कूल प्रशासन के मुताबिक, सभी छात्रों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और अब वे ठीक हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एमडीडीए की कार्रवाई- गलत जानकारी देने पर सुपरवाइजर को किया निलंबित

स्कूल अधिकारियों के अनुसार, बच्चे इलाज (Lizard in Mid-day meal) के बाद ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं, जिला प्रशासन ने स्कूल प्रशासन को लापरवाही बरतने के आरोप (Lizard in Mid-day meal) में कार्रवाई करने का निर्देश दिया हैं। इससे पहले तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल में कीड़े वाले सड़े अंडे मिले थे। किंडरगार्टन के छात्रों के लिए मिड-डे मील योजना के तहत अंडे वितरित किए गए थे।

महाराष्ट्र में फूड पाइजनिंग से बिगडी 30 लड़कियों की तबीयत

महाराष्ट्र के पुणे में एक प्रशिक्षण संस्थान की लगभग 30 लड़कियों के क्रिसमस उत्सव में खाने के बाद संदिग्ध खाद्य विषाक्तता (फूड पाइजनिंग) के कारण बीमार पड़ने की खबरों के बीच यह खबर आई है। भोर तालुका में हुई इस घटना के कारण कई लड़कियों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अधिकारियों ने कहा कि लड़कियों की हालत स्थिर है और जांच के लिए आवश्यक नमूना संग्रह किया जा रहा है। जांच चल रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  एमडीडीए की कार्रवाई- गलत जानकारी देने पर सुपरवाइजर को किया निलंबित

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।