महाराज ने खोला पिटारा, पर्यटन विभाग में 126 और संस्कृति विभाग में 31 पदों पर निकाली भर्ती, कैलाश मानसरोवर यात्रियों का अनुदान भी किया दोगुना

देहरादून। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में पर्यटन विभाग की बैठक हुई, जिसमें कई बड़े और अहम आदेश पारित किए गए। बैठक में पर्यटन मंत्री ने घोषणा की कि पर्यटन विभाग में रिक्त पड़े 126 पदों को शीघ्र ही भरा जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद मुख्यालय एवं जनपदीय कार्यालयों में 06 खेल अधिकारी, 11 फील्ड सहायक, 09 वैयक्तिक सहायक-।।, 04 प्रशासनिक अधिकारी, 09 मुख्य सहायक, 02 वैयक्तिक सहायक-।, 25 एडवेंचर विंग के पदों सहित सभी 126 पदों पर शीघ्र भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करें और जल्द से जल्द जरूरी प्रक्रिया पूरी कर इन खालों पदों को भरें। इसके अतिरिक्त महाराज ने संस्कृति विभाग में भी रिक्त पड़े सहायक लेखाकार, कनिष्ठ सहायक, मानचित्रकार, रसायनविद्, कनिष्ठ प्राविधिक सहायक, कनिष्ठ प्रवक्ता एवं संगीतकर्ता के सभी 31 पदों को भरने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

कैलाश मानसरोवर यात्रियों का अनुदान किया दोगुना

बैठक के दौरान पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को भी बड़ी राहत दी है। प्रदेश से कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को अब दोगुनी अनुदान राशि दी जाएगी। महाराज ने प्रति व्यक्ति अनुदान राशि को 25 हजार रुपये से बढ़ाकर इसे 50 हजार रुपये करने का फैसला लिया है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*