दिल दहला देने वाली दो घटनाएं : यहां मां ने तीन साल के बेटे की ले ली जान, इधर बेटी ने गला घोंटकर कर दी मां की हत्या, दोनों जगह वजह एक जैसी

195
# (in Kaladhungi The father attacked the son
खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। पढ़ाई को लेकर महाराष्ट्र में एक नहीं, बल्कि दो दिल दहला देने वाली घटनाएं हुई हैं। इसने आधुनिक होते समाज से गायब होते प्यार, धैर्य और सहानुभूति को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

पहली घटना नासिक है, जहां एक मां ने अपनी तीन साल की बेटे की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह ऑनलाइन स्टडी नहीं रहा था। इसके बाद उसने खुद भी अपनी जान दे दी। पुलिस के मुताबिक, पाथर्डी फाटा इलाके की रहने वाली महिला ने सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे घर में फांसी लगा ली। इससे पहले उसने कथित तौर पर अपने बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी थी, क्योंकि वह ऑनलाइन स्टडी नहीं कर रहा था। इस वजह से महिला बेहद नाराज थी। जब दोनों घटनाएं हुईं, उस वक्त महिला के माता-पिता घर में ही मौजूद थे। पुलिस ने कहा कि उन्हें मां-बेटे के शवों के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें कहा गया है कि उनकी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  कैदियों ने महिला को पिलाई नशीली को‌ल्ड्रिंक, फिर पुलिस वैन में बनाया हवस का शिकार

यह भी पढ़ें : UP में कोरोना टीकाकरण का बदला नियम, टीका लगवाने जा रहे हैं तो जाने लें यह नियम, होगी सहूलियत

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, भूस्खलन से भरभराकर गिरा पहाड़, मलबे में 40 लोगों के साथ दबी हरिद्वार आ रही बस

वहीं, दूसरी घटना नवी मुंबई की है। यहां पढ़ाई के लिए डांटे जाने से नाराज 15 वर्षीय किशोरी ने कराटे की बेल्ट से मां की कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या कर दी। किशोरी ने इसे दुर्घटनावश मौत का मामला बताने की कोशिश की। यह घटना 30 जुलाई को नवी मुंबई के ऐरोली इलाके में हुई। लेकिन पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

रवाले पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि किशोरी के माता-पिता उसे डॉक्टर बनाना चाहते थे, इसलिए नीट की तैयारी के लिए कोचिंग क्लासेस में एडमिशन करा दिया था। लड़की मेडिकल की पढ़ाई नहीं करना चाहती थी, इसलिए उसकी मां के साथ अकसर कहासुनी होती थी। अधिकारी ने बताया कि 30 जुलाई को महिला ने पढ़ाई के लिए बेटी को डांटा और इस दौरान महिला ने कथित तौर पर चाकू दिखाकर लड़की को धमकी दी। उन्होंने कहा कि चाकू देखकर डरी लड़की ने महिला को धक्का दिया, जिससे उसका सिर एक फर्नीचर के कोने से जा टकराया। इसके बाद महिला ने पास पड़ी कराटे बेल्ट को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन लड़की ने बेल्ट को पकड़ लिया और उससे मां की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने संदेह के आधार पर लड़की से पूछताछ की तो उसने गुनाह कबूल कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  संपत्ति के लालच में सौतेली मां ने कर दिया मासूम बेटी का कत्ल, गिरफ्तार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  शातिर पति-पत्नीः दिन में देखते थे कहां है बंद घर, रात में चटखाते थे ताले

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।