टीम इंडिया का मेंटर बनकर बुरे फंस सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, यहां की गई शिकायत

162
खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के मेंटर बनाए गए हैं, मगर इससे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी के खिलाफ गुरुवार को बीसीसीआई से शिकायत की गई है। धोनी पर हितों का टकराव का आरोप लगा है। उनके खिलाफ मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के पूर्व आजीवन सदस्य, इंदौर के संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई की एपेक्स कॉउंसिल में शिकायत दर्ज कराई है।

गुप्ता ने लोढ़ा कमिटी के नियमों का हवाला देते हुए कहा है कि कोई भी व्यक्ति एक साथ दो पद पर नहीं रह सकता है। ऐसे में धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का मेंटर बनाना नियमों का उल्लंघन है। धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं और उन्हें बीसीसीआई ने बुधवार को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मार्गदर्शक घोषित किया है। इससे उनके दो पदों पर रहने से हितों का टकराव हो रहा है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘गुप्ता ने सौरव गांगुली और जय शाह समेत एपेक्स कॉउंसिल के सदस्यों को शिकायत भेजी है। उन्होंने बीसीसीआई के संविधान के अनुच्छेद 38(4) का हवाला देते हुए यह चिट्ठी लिखी है जिसके अनुसार एक व्यक्ति दो पदों पर नहीं रह सकता है। अब एपेक्स कॉउंसिल इस संबंध में अपने न्यायिक टीम से चर्चा करेगी।’

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।