मोटाहल्दू के शहीद गोकर्ण सिंह को मिलेगा सेना मेडल, बारामुला में पिछले साल आंतकियों से लोहा लेते हुए दे दिए थे प्राण

151
खबर शेयर करें -

लालकुआं। जम्मू कश्मीर के बारामुला में पिछले साल आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए हवलदार गोकर्ण सिंह को मरणोपरांत सेना मेडल से सम्मानित किया जाएगा। मूल रूप से पिथौरागढ़ जनपद के मुनस्यारी ब्लॉक के नापड़ गांव निवासी शहीद गोकर्ण सिंह का परिवार वर्तमान में मोटाहल्दु की पदमपुर देवलिया में रहता है।

गोकर्ण सिंह भारतीय सेना की 21 कुमाऊं रेजिमेंट के हवलदार थे। वह दिसंबर 2020 में सेवानिवृत्त होने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही वह वीरगति को प्राप्त हो गए। एक मई 2020 को बारामुला में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए उन्होंने अपने प्राणों को देश की मिट्टी के लिए न्यौछावर कर दिया था। इस दौरान उन्होंने अदम्य साहस और पराक्रम दिखाया था। उनकी इसी वीरता को देखते हुए भारत सरकार की आेर से मरणोपरांत सेना मेडल दिया जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से शहीद गोकर्ण सिंह की वीरांगना गीता देवी को यह मेडल दिया जाएगा। उत्तराखंड के इस वीर सैनिक को मरणोपरांत सेना मेडल मिलने पर देशवासी अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में सूखे की मार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।