spot_img

आंदोलन को लेकर किसान संगठनों की बैठक आज, राकेश टिकैत पर संशय

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद आज सिंघु बॉर्डर (Singhu border) पर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक (meeting of farmers) होनी है। इस बैठक में एक साल से चले आ रहे आंदोलन को लेकर अहम निर्णय हो सकता है। हालांकि बैठक (meeting of farmers) में राकेश टिकैत शामिल होंगे या नहीं, इस पर संशय बना हुआ है। आपको बता दें कि शुक्रवार काे कृषि कानूनाें काे वापस लेने के प्रधानमंत्री के घाेषणा के बाद भी किसानों ने कहा था कि अभी आंदोलन चलता रहेगा। जब तक एमएसपी पर कानून नहीं बनता, तब तक घर वापसी नहीं हाेगी।

आज कुछ घंटों बाद सिंघु बॉर्डर पर किसानों की एक मीटिंग (meeting of farmers) होने वाली है। संयुक्त किसान मोर्चा के सभी पदाधिकारी मीटिंग में शामिल होने वाले हैं, लेकिन इस बीच राकेश टिकैत से जब पूछा गया कि वह मीटिंग में जा रहे हैं या नहीं, तो उन्होंने कहा कि उनका जाना अभी सुनिश्चित नहीं हुआ है। ऐसे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक राकेश टिकैत इस मीटिंग (meeting of farmers) में नहीं जाना चाहते हैं। हालांकि बता दें कि मीटिंग में एमएसपी पर कानून बनाने को लेकर सरकार से किस तरह से बात करनी है, उस पर भी चर्चा होनी है।

साथ ही आंदोलन में जिन किसानों की माैत हुई है, उनको मुआवजा और अन्य सहायता के विषय में भी खाका तैयार होगा। इसी मुद्दे पर सरकार से भी बात की जाएगी। राकेश टिकैत ने कहा कि मीटिंग में 29 तारीख का प्लान भी आज तैयार होगा। आपको बता दें, राकेश टिकैत ने ही कहा था कि 29 तारीख को किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली जाएंगे। मीटिंग के बाद ही यह सुनिश्चित हो पाएगा कि 29 तारीख को किसान दिल्ली जा रहे हैं या नहीं जा रहे हैं।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles