spot_img

नगर निगम परिसर में बने पार्किंग स्थल पर ताला लटकने से व्यापारियों में उबाल, काटा हंगामा

राजू अनेजा, काशीपुर। नगर निगम परिसर में बने पार्किंग स्थल में स्थानीय लोगों के कोई भी वाहन पार्क ना किए जाने के फरमान पर व्यापारियों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। पार्किंग स्थल पर अपना वाहन पार्क न होने से गुस्साए व्यापारियों ने नगर निगम अधिकारियों का घेराव किया तथा पार्किंग की समस्या को लेकर व्यापारियों एवं नगर निगम अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

बताते चलें कि विगत 1 सप्ताह पूर्व नगर निगम द्वारा परिसर में बनाई गई पार्किंग में बाहर से आने वाले प्रत्येक वाहन को पार्क ना करने का फरमान जारी कर पार्किंग स्थल पर ताला लटका दिया । शनिवार को नगर निगम मार्केट के व्यापारियों को जब इस फरमान की भनक लगी तो गुस्साए व्यापारी अपने अपने वाहन निगम परिसर में ही खड़ा कर नगर निगम कार्यालय पहुंच गए और पार्किंग स्थल में अपना वाहन खड़ा करने की मांग करने लगे इस दौरान व्यापारियों एवं नगर निगम अधिकारियों के बीच पार्किंग की समस्या को लेकर तीखी नोकझोंक भी हुई।

व्यापारियों का कहना था विगत कई वर्षों से नगर निगम मार्केट में वह कारोबार करते आ रहे हैं तथा अपने अपने वाहन नगर निगम परिसर में बने पार्किंग स्थल पर खड़े करते हैं परंतु अचानक नगर निगम द्वारा द्वारा उक्त पार्किंग स्थल पर सिवाय नगर निगम के वाहनों के अलावा कोई भी वाहन खड़ा करने पर रोक लगा दी एवं गेट पर ताला लगा दीया। जिसके चलते यहां के व्यापारियों को अपना वाहन खड़ा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है यही नहीं दूरदराज से काशीपुर में खरीदारी करने के लिए आने वाले ग्राहकों को भी वाहन पार्क करने के लिए किसी अन्य जगह भटकना पड़ रहा है की वजह से पहले से ही मंदी की मार से जूझ रहे व्यापारियों के सामने रोजी रोटी का संकट गहराता जा रहा है।

इस दौरान मौके पर पहुंचे नगर निगम पार्षद राजू सेठी ने गुस्साए व्यापारियों को समझाया एवं उक्त मामले को लेकर उन्होंने उप जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त आकांक्षा वर्मा से फोन पर वार्ता की। व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुए आखिरकार नगर निगम अधिकारियों ने उनके वाहन उक्त पार्किंग स्थल पर खड़े करने की सहमति जता दी। जिसके बाद व्यापारियोंं ने नगर निगम अधिकारियों एवं पार्षद राजू सेठी का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!