गर्भवती का मोबाइल की रोशनी में कराया प्रसव, पीड़ित ने सीएमओ के सामने खोला यह बड़ा राज…

मनीष सक्सेना, मथुरा : अस्पताल संचालक कितने व्यावसायिक हो चुके हैं, इसका नमूना मथुरा में सामने आया। जहां एक निजी अस्पताल में बिजली न होने पर मोबाइल की रोशनी से गर्भवती का प्रसव कराया गया। इससे खफा परिजनों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शिकायत की है।
शिकायती पत्र में टाउनशिप नरसीपुरम निवासी पीडि़त अशोक ने बताया कि उनकी पत्नी को शनिवार देर शाम करीब साढ़े 7 बजे प्रसव पीड़ा हुई तो वह पास के ही निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर उस वक्त नहीं थे। अस्पताल के ही एक कर्मी ने नर्सों से मुलाकात कराई। नर्स महिला को प्रसव कराने के लिए कमरे में ले गई। प्रसव कराने की तैयारी थी कि बिजली चली गई। ऐसे में जनरेटर न चलाकर नर्सों ने मोबाइल की लाइट में महिला का प्रसव करा दिया।
पीडि़त महिला के पति अशोक कुमार चौधरी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को शिकायती पत्र देकर अस्पताल प्रबंधन पर कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है। सीएमओ ने जांच का भरोसा दिया है।
इधर, निजी अस्पताल के सीनियर कंसलटेंट चिकित्सक का कहना है कि परिजन प्रसव पीडि़ता को लेकर देर सायं को आए थे। बिजली चली गयी थी, लेकिन महिला को दिक्कत नहीं होने दी गई। कुछ देर बाद बिजली आ भी गई।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*