spot_img

मोबाइल उपभोक्ताओं काे लगने वाला है झटका, ये बड़ी कंपनियां फिर बढ़ाने जा रहीं टैरिफ

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। देश के मोबाइल उपभोक्ताओं को जल्द ही महंगाई का एक और जबरदस्त झटका लगने वाला है। देश की शीर्ष तीन दूरसंचार कंपनियां वोडाफोन, एयरटेल और जियो चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में मोबाइल का टैरिफ बढ़ाने की योजना बना रही हैं (Mobile companies are going to increase tariff)। इससे इनके राजस्व मे 20-25 फीसदी की बढ़त दिख सकती है। कंपनियों का मानना है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो स्पेक्ट्रम और नेटवर्क पर निवेश से उनका घाटा हो सकता है। घरेलू रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने यह जानकारी दी है।

क्रिसिल ने एक रिपोर्ट में कहा कि पिछले वित्त वर्ष में प्रति ग्राहक कमाई में 5 फीसदी की कमी आने पर कंपनियों के सामने मुश्किल आ गई थी। इससे यह फैसला इन्हें लेना पड़ रहा है। पिछले वित्तवर्ष में इन कंपनियों के ग्राहकों की संख्या में कमी आई थी, क्योंकि 3.70 करोड़ ग्राहक इनएक्टिव (निष्क्रिय) थे। अगस्त 2021 से फरवरी, 2022 के दौरान रिलायंस जियो के एक्टिव ग्राहकों की संख्या 94 फीसदी थी।

भारती एयरटेल के पास 99 फीसदी एक्टिव ग्राहक थे। वोडाफोन आइडिया के 3 करोड़ एक्टिव ग्राहक कम हो गए क्योंकि इसने 4जी सेवा में बहुत ज्यादा निवेश नहीं किया। इससे पहले इन तीनों कंपनियों ने नवंबर-दिसंबर में 20-25 फीसदी किराया बढ़ाया था। अब एक बार फिर से ये तीनों दूरसंचार कंपनियां टैरिफ बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं (Mobile companies are going to increase tariff)।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!