धामी को सीएम बनाने के लिए लामबंदी शुरू, अब ये मंत्री भी बोले- धामी को मिले फिर मौका

348
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में बीजेपी नई सरकार बनाने की कवायद में जुटी है। खटीमा से पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हारने के बाद नए सीएम को लेकर चर्चा जोरों पर है। फिलहाल धामी (CM Pushkar singh Dhami) को ही मुख्यमंत्री बनाने को लेकर कई विधायक लामबंद होने लगे हैं। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय (Arvind Pandey) ने भी पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar singh Dhami) के मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन किया है।

शनिवार को उन्होंने कहा है कि सीएम पुष्कर धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड में भाजपा बहुमत के साथ जीती है। इसलिए अगर वह दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं, तो इस पर कोई भी आश्चर्य नहीं होना चाहिए। अरविंद पांडेय ने कहा कि उन्होंने शिक्षा मंत्री के हार का जो मिथक तोड़ा है, वह प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी की विकास का नीतियों का नतीजा है कि हमें प्रदेश में बहुमत में जीत मिली है। अरविंद पांडेय ने कहा कि यह मोदी लहर और सीएम धामी के कुशल नेतृत्व का नतीजा है कि भाजपा ने उत्तराखंड में इतिहास बनाया है।

यह भी पढ़ें 👉  किराए के मकान में रह रहे युवक ने की आत्महत्या, मचा कोहराम
कैलाश गहतोड़ी ने की थी सीट छोड़ने की पेशकश

चम्‍पावत सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव जीतने वाले भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी ने पुष्‍कर सिंह धामी (CM Pushkar singh Dhami) को पुन: मुख्‍यमंत्री बनाने की मांग की थी। उन्‍होंने कहा था कि पार्टी उन्‍हें सीएम बनाए, वह उनके लिए अपनी सीट छोड़ने (BJP MLAs started resigning) को तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि  धामी खटीमा सीट से चुनाव हार गए हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण हैं। यह धामी के नेतृत्व का ही कमाल है कि भाजपा लगातार दूसरी बार राज्य में सरकार बनाने जा रही है।

जागेश्वर विधायक का भी धामी को समर्थन

जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले भाजपा विधायक मोहन सिंह मेहरा ने भी पार्टी से पुष्‍कर सिंह धामी (CM Pushkar singh Dhami) को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है। उन्‍होंने कहा है कि पुष्कर सिंह धामी के लिए वह अपनी सीट छोड़ने (BJP MLAs started resigning) को तैयार हैं। उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि वह मुख्यमंत्री धामी के युवा नेतृत्व के कारण ही भाजपा ने इस चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया है। उनको महज छह माह का कार्यकाल मिला लेकिन इतने कम समय में ही उन्होंने अभूतपूर्व कार्य किया। इसी वजह से आज भाजपा बहुमत से जीती। भले ही हम चुनाव जीत गए हैं, भाजपा बहुमत में हैं लेकिन मन में मुख्‍यमंत्री के हारने का दुख है। उन्‍होंने कहा कि यदि पुन: मुख्‍यमंत्री बनने की स्‍थिति में धामी जागेश्‍वर से लड़ने का फैसला (BJP MLAs started resigning) करते हैं तो यहां की जनता भारी मतों से उन्‍हें विजयी बनाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से भाजपा, कांग्रेस समेत इन प्रत्याशियों ने कराए नामांकन

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जेल का ‌होगा विस्तार, इन सुविधाओं के मद्देनजर तलाशी जाएगी भूमि

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।