spot_img

गले में फंस गया मोमोज, 50 साल के व्यक्ति की मौत, देश में इस तरह का पहला मामला

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। देश की राजधानी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दिल्ली में मोमोज खाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है (man died due to Momos stuck in throat)। देश में इस तरह की मौत का यह पहला मामला है। नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के फोरेंसिक विशेषज्ञों ने पोस्टमार्टम जांच के बाद देश में ऐसे पहले मामले का खुलासा किया है।

डॉक्टरों के अनुसार, एम्स के नजदीक दक्षिणी दिल्ली स्थित रेस्टोरेंट में बीते दिनों 50 वर्षीय व्यक्ति मोमोज खा रहा था। अचानक से वह जमीन पर गिरा और उसकी मौत हो गई। एम्स में पोस्टमार्टम कंप्यूटेड टोमोग्राफी में उसके गले में मोमोज फंसा मिला (man died due to Momos stuck in throat)। पेट में अल्कोहल भी था। आशंका है, वह मोमोज खाते वक्त नशे में होगा। फोरेंसिक विभागाध्यक्ष डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया, यह मामला काफी दुर्लभ है, इससे सबक लेना चाहिए।

एम्स के डॉ. अभिषेक यादव ने बताया, एम्स के पास अत्याधुनिक शवगृह है। पोस्टमार्टम में मृतक के विंड पाइप के बिलकुल शुरू में पकौड़ी जैसा पदार्थ दिखा, वह मोमोज था। उन्होंने बताया कि भोजन करते वक्त वायु मार्ग में रुकावट से अप्रत्याशित मौत होने का यह पहला मामला नहीं है। विश्व में 12 लाख में से एक मौत भोजन के दौरान श्वास अवरोध से होती है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!