दिल्ली में अब शादी या पार्टी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 50 लोग, केजरीवाल के अनुरोध पर एलजी की मंजूरी

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार के अनुरोध पर वहां के राज्यपाल ने दिल्ली प्रदेश में शादी पार्टी के आयोजनों में सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी है, अभी तक 200 लोग पार्टी में शामिल हो सकते थे। मगर बढ़ते कोरोना के केसों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से यह संख्या सीमित करने का अनुरोध किया था।
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि उपराज्यपाल ने शादियों में 50 लोगों के शामिल होने को मंजूरी दे दी है। यह जरूरी कदम था क्योंकि जितने ज्यादा लोग एक जगह पर इकट्ठा होंगे उतना ही खतरा बढ़ेगा। लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन लोगों को बड़ी संख्या में इकट्ठा करने से रोकना होगा।
अब शादियों में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। दिल्ली सरकार ने इसका प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा था। इजाजत मिलते ही दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ये आदेश लागू कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि कुछ बाजारों में दिवाली के समय काफी ज्यादा लोग न तो मास्क पहन रहे थे और न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे। इसकी वजह से कोरोना बहुत ज्यादा फैला।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*