मां ने छह साल की मासूम बेटी के साथ पार की हदें, हाथ-पैर बांध 42 डिग्री धूप में छत पर लिटाया

561
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके के खजूरी में एक निर्दयी मां ने अपनी छह साल की मासूम बेटी के साथ जुल्मों की सारी हदें पार कर दी। महज स्कूल का होमवर्क न करने पर महिला ने अपनी बेटी के हाथ-पैर बांधकर उसे भरी दोपहरी जमीन पर लिटा दिया। 42 डिग्री से अधिक तापमान के बीच मासूम छत के फर्श पर पड़ी दर्द से चिल्लाती रही। पड़ोसी ने यह सब देखा तो वीडियो बना ली। बाद में इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

बुधवार को ट्विटर समेत दूसरे सोशल मीडिया पर घटना की आलोचना हुई तो पुलिस हरकत में आई। फौरन मासूम के घर का पता लगाकर उसके माता-पिता को थाने बुला लिया गया। चूंकि घटना के समय पिता घर पर नहीं था, इसलिए पुलिस ने मां के खिलाफ ही जेजे एक्ट में कार्रवाई की है। मासूम की हालत ठीक है। हालांकि, महिला का कहना है कि उसने डराने के लिए ऐसा किया था। कुछ देर बाद ही वह बच्ची को नीचे ले आई थी। वहीं, दिल्ली महिला आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को नोटिस भेजकर कार्रवाई और जांच की रिपोर्ट मांगी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  अभी जेल में ही रहेंगे दिल्ली के सीएम केजरीवाल, अं‌तरिम जमानत से हाईकोर्ट का इनकार

उत्तर-पूर्वी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची के परिवार में माता-पिता के अलावा 11 साल का एक भाई भी है। बच्ची का पिता दर्जी है। पुलिस तुरंत मासूम के घर पहुंची और माता-पिता को थाने ले आई। परिवार ने बताया कि उनकी बेटी पहली कक्षा में पढ़ती है। दो जून को बच्ची की मां ने उससे स्कूल का होमवर्क करने के लिए कहा था। बार-बार कहने के बाद भी जब उसने होमवर्क नहीं किया तो मां ने उसके हाथ-पैर बांधकर उसे छत पर चिलचिलाती हुई धूंप में लिटा दिया। तपती छत पर मासूम दर्द से तड़पकर रोने लगी तो एक पड़ोसी ने इसका वीडियो बना लिया। बाद में इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  अभी जेल में ही रहेंगे दिल्ली के सीएम केजरीवाल, अं‌तरिम जमानत से हाईकोर्ट का इनकार