मां ने अपने ही दो मासूम बच्चों का करा दिया अपरहरण, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

लखनऊ। यूपी के गोरखपुर में एक मां ने अपने ही दो मासूम बच्चों को किडनैप करवा दिया। गोरखपुर पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से 24 घंटों के भीतर लापता बच्चों का पता लगाकर आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दिल्ली से आज बच्चों को वापस लेकर गोरखपुर वापस जा सकती है। बुधवार रात ही पुलिस की एक टीम राजधानी के लिए रवाना हो गई थी।

यह घटना मंगलवार को हरपुर बुदहट इलाके के कटशहरा गांव में हुई। बताया जा रहा है कि बच्चे बाहर खेल रहे थे तभी अचानक वह लापता हो गए। ग्रामीणों ने बच्चों को काफी देर तक तलाशा लेकिन, वह कहीं मिले। ऐसे में पिता किशोरी ने पुलिस को सूचना दी और पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। युवक ने कहा कि पत्नी मुझे 6 महीने पहले छोड़कर चली गई है और किसी दूसरे शख्स से शादी कर ली। उससे मेरा घरेलू विवाद चल रहा है। ऐसे में हो सकता है कि उसने हीं मेरे बच्चे सुंदरी (10) और लवकुश (5) का अपहरण करा दिया हो।

एसएसपी दिनेश कुमार ने बच्चों का पता बताने पर 25 हजार रुपये इनाम घोषित किया था। साथ ही दिल्ली-बिहार और अन्य थानों की पुलिस को सूचना देकर मासूमों की फोटो और हुलिए के आधार पर तलाश शुरू कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सर्विलांस की मदद से पुलिस ने पहले आरोपियों की लोकेशन ट्रेस की और फिर उन तक पहुंचने में कामयाब हो गई। गोरखपुर पुलिस ने दिल्ली पहुंचकर कश्मीरी गेट पुलिस की मदद से बच्चों को बरामद कर लिया। वहीं आरोपी मां को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद उसने कबूल किया कि उसने पति को परेशन करने और बदला लेने के लिए ऐसा किया था। आज सभी को वापस गोरखपुर ले जाया जाएगा।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*