SDM से बोले सांसद- ‘जूते चाटने का इतना ही शौक है तो पार्टी क्यों नहीं ज्वॉइन कर लेते’

542
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। राजस्थान के जोधपुर के भोपालगढ़ एसडीएम हवाई सिंह यादव (SDM Hawai Singh Yadav) को पूर्व सांसद की तारीफ करना महंगा पड़ गया। एसडीएम यादव की ओर से पूर्व सांसद की तारीफ में पढ़े गए कशीदों ने उनको ही उलझा डाला। इसका वीडियो वायरल हुआ तो एसडीएम को लेने के देने पड़ गए।

एसडीएम (SDM Hawai Singh Yadav) की इस बयानबाजी पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री एवं जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत और पाली सांसद पीपी चौधरी ने भरी मीटिंग में अधिकारियों के सामने जोरदार क्लास ले डाली। पाली सांसद पीपी चौधरी ने तो सबके सामने एसडीएम को यह तक कह डाला कि ‘अगर जूते चाटने का इतना ही शौक है तो पार्टी क्यों नहीं ज्वॉइन कर लेते।’ अब एसडीएम को दोनों नेताओं की ओर से लगाई गई डांट-फटकार का वीडियो सोशल मीडिया में जबर्दस्त वायरल हो रहा है।

पाली लोकसभा क्षेत्र के भोपालगढ़ एसडीएम हवाई सिंह यादव ने हाल ही में एक कार्यक्रम में पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता बद्रीराम जाखड़ की तारीफ करते हुए कहा था कि हमारे पूर्व सांसद मौजूदा सांसद से अधिक सक्रिय हैं। हमारे ऐसे ही सांसद होने चाहिए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उसके बाद शनिवार को जोधपुर जिला विकास एवं समन्वय निगरानी समिति दिशा की यह पहली बैठक थी। बैठक में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पाली सांसद पीपी चौधरी ने एसडीएम से भरी मीटिंग में कड़े सवाल जवाब किए।

अधिकारी हो तो संविधान के अनुसार कार्य करो

जोधपुर जिला विकास एवं समन्वय निगरानी समिति दिशा की इस पहली बैठक का आयोजन केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में किया गया था। बैठक शुरू होते ही पाली सांसद पीपी चौधरी ने एसडीएम यादव (SDM Hawai Singh Yadav) से सवाल करना शुरू किया ही था कि शेखावत ने उन्हें रोकते हुए बोलना शुरू किया। शेखावत ने कहा कि पब्लिक के बीच सांसद को पासिंग मार्क्स दे रहे हो। फिर भी नौकरी कर रहे हो। एक सांसद पर टिप्पणी करने का अधिकार किसने दिया? शेखावत ने पूछा कि क्या आप सांसद का हाजिरी रजिस्टर लेकर घूमते हो? पद पर बने रहने की लालसा में ऐसे बोलते हो। उन्होंने एसडीएम (SDM Hawai Singh Yadav)  से कहा कि सरकारें स्थाई नहीं होती। यह सरकार भी बदल जाएगी। मिस्टर एसडीएम आपको अभी बीस साल नौकरी करनी है। अधिकारी हो तो संविधान के अनुसार कार्य करो। अधिकारी किसी पार्टी का नहीं होता।

नौकरी छोड़ो और पार्टी ज्वाइन करो

सांसद पीपी चौधरी ने कहा कि तुमने हमारी सिविल सर्विस को जबरदस्त अंडरएस्टीमेट किया है। हमारी सिविल सर्विस ऐसी नहीं है। इनकी निष्ठा संविधान के प्रति होती है। वे इसी बात की शपथ भी लेते हैं। आपकी निष्ठा किसी पार्टी के प्रति है क्या? यदि जूते चाटने का इतना ही शौक है तो नौकरी छोड़ो और पार्टी ज्वॉइन करो।

ऐसे लोगों को नौकरी में रहने का अधिकार नहीं है

उन्होंने कलेक्टर हिमांशु गुप्ता से कहा कि ऐसे लोगों को नौकरी में रहने का अधिकार नहीं है। इसे हटा दिया जाना चाहिए। कलेक्टर ने कहा कि इसके खिलाफ जांच करवा ली जाएगी। इस पर चौधरी ने कहा कि जांच पूरी होने तक इसे सस्पेंड कर दिया जाए। इस दौरान एसडीएम यादव माफी मांगते नजर आए।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।