UP Politics : पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की भतीज बहू को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने जा रही भाजपा, जानिए क्या बन रहा नया समीकरण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजनीति में हर रोज नई कहानी निकल कर सामने आ रही है। अब यहां जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) में बगावत शुरू हो गई है। ये बगावत कोई और नहीं, बल्कि पार्टी मुखिया के परिवार की ही एक सदस्य ने किया है। नाम है मोनिक यादव। मुलायम सिंह यादव के बेटे धर्मेंद्र यादव की पूर्व पत्नी।

सपा से बगावत कर जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरीं मोनिका यादव को भाजपा ने अपना समर्थन दे दिया है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के भतीजे बदायूं के सांसद रहे धर्मेंद्र यादव की पूर्व पत्नी मोनिका यादव ने निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा की थी। मोनिका पूर्व राज्यमंत्री नरेंद्र सिंह यादव की पुत्री हैं और मोहम्मदाबाद के वार्ड नंबर एक से सपा के समर्थन से जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव जीती थीं।

भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने बताया कि अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहीं मोनिका यादव ने 11 जून को पत्र देकर पार्टी से समर्थन मांगा था। वह सपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे चुकी हैं। प्रदेश नेतृत्व की सहमति से पार्टी ने मोनिका को समर्थन दे दिया है। सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि मोनिका हर हाल मेंं अध्यक्ष पद का चुनाव जीतेंगी। भाजपा भूमाफिया और दबंगों को सफल नहीं होने देगी। वहीं, मोनिका यादव ने बताया कि उनके पास जिला पंचायत सदस्यों का पर्याप्त समर्थन है। वह अध्यक्ष पद का चुनाव जीतेंगी।

हालांकि, पिता नरेंद्र सिंह यादव के सपा में होने और उनके भाई सचिन यादव को गत सप्ताह सपा का अमृतपुर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी बनाए जाने के संबंध में उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने भाजपा नेतृत्व, संगठन, सांसद व विधायक सहित जिले के सभी पदाधिकारियों को समर्थन के लिए धन्यवाद देने एवं सपा छोडऩे के संबंध में पत्र भी जारी किया।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*