पुष्पा व भौकाल देख तीन नाबालिगों ने कर डाला खून, की पूरी वारदात की रिकॉर्डिंग

169
murder of auto driver for 20 rupees apple
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। देश की राजधानी में एक सनसनीखेज दिलदहला देने वारदात हुई है। दिल्ली के जहांगीरपुरी में तीन नाबालिग लड़कों ने गैंगस्टर फिल्म पुष्पा और भौकाल से प्रभावित होकर अपना गैंग बना डाला और फिर सरेराह एक बेकसूर की चाकू घोंपकर हत्या (Murder in delhi) कर दी। लोगों के जहन में खौफ पैदा करने के लिए पूरी वारदात की रिकार्डिंग भी की। इन्हें रिकॉर्ड किया गया वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्ट्राग्राम पर अपलोड करना था। लेकिन इससे पहले ही तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पुलिस ने इनके कब्जे से हत्या (Murder in delhi)  में इस्तेमाल छुरा और मोबाइल जब्त कर लिया है।

उत्तर पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि 19 जनवरी को पुलिस ने जहांगीरपुरी से एक घायल युवक को बाबूजगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां युवक को मृत घोषित कर दिया गया था। युवक को अनजान लोगों ने पेट में छुरा घोंप दिया (Murder in delhi) था। मृतक की शिनाख्त जहांगीरपुरी निवासी शिबू (24) के रूप में हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  दुकान में हुई चोरी का खुलासा- पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से दबोचा चोर

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। इस दौरान एक फुटेज में पुलिस ने देखा कि तीन लड़के शिबू के साथ हाथापाई कर रहे हैं। पुलिस ने फुटेज से आरोपियों का फोटो निकाले और उनकी पहचान करने में जुट गई। स्थानीय लोगों की मदद से आरोपियों की पहचान कर ली गई। उनकी धर पकड़ के लिए दबिश शुरू की। पुलिस ने घटना के 24 घंटे के भीतर इलाके से तीनों आरोपियों को दबोच लिया। जांच में पता चला कि तीनों नाबालिग हैं।

पकड़े गए नाबालिगों ने खुलासा किया कि पुष्पा और भौकाल जैसी फिल्मों में दिखाई गई गैंगस्टर की साहसिक और ग्लैमरस जीवन शैली से वह सभी बहुत प्रभावित थे और उनकी नकल करना चाहते थे। एक आरोपी पुष्पा फिल्म में दिखाए गए चरित्र के रूप और चाल की नकल करता है। आरोपियों ने एक बदनाम गैंग बनाने का फैसला किया था। इन्होंने सोशल मीडिया पर उनका गैंग और अधिक प्रसिद्ध हो, इसके साथ ही अपने दोस्तों को प्रभावित करने के लिए इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करने के लिए एक व्यक्ति को मारने का फैसला किया था। 19 जनवरी को तीनों नाबालिग के ब्लॉक जहांगीरपुरी पहुंचकर वीडियो बनाने लगे।

यह भी पढ़ें 👉  आग से झुलसी गर्भवती महिला ने तोड़ा दम, ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा

इसी दौरान उन्हें सामने से शिबू आता दिखाई दिया। एक आरोपी ने शिबू पर डंडे से हमला कर दिया, जबकि दूसरे ने उसे पीछे से पकड़ लिया और तीसरे ने उसके पेट में छुरा घोंप दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों वहां से फरार हो गए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों को पकड़कर सोशल मीडिया पर अपलोड होने वाले वीडियो और आगे के अपराध (Murder in delhi) को रोक दिया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  साइबर क्राइम- ऑनलाइन गेम की लत लगाकर लाखों की ठगी, अब दी जा रही धमकी

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।