spot_img

केदारनाथ यात्रा पर आए आगरा के पांच साल के बच्चे की ‘हत्या’, अब मां ने वीडियो जारी कर सरकार से मांगा न्याय

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। केदारनाथ यात्रा में आए आगरा के तीर्थयात्रियों के साथ घटित घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। साथ ही इसने केदार यात्रा के लिए की गई व्यवस्थाओं पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। बीते दिनों यात्रा पर आए पांच साल के एक बच्चे की रहस्मयी तरीके से मौत हुई थी (‘Murder’ of a five-year-old Agra child who came on Kedarnath Yatra)। परिजन उसकी हत्या का आरोप लगा रहे हैं, मगर आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा है। अब परिजनों ने वीडियो जारी कर उत्तराखंड सरकार से न्याय मांगा है।

सोशल मीडिया पर मासूम की मां इंदु गुप्ता ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने उत्तराखंड सरकार से हाथ जोड़कर न्याय की गुहार लगाई है (‘Murder’ of a five-year-old Agra child who came on Kedarnath Yatra)। इंदु गुप्ता का आरोप है कि कंडी संचालक ने पैसों के लालच में उनके बच्चे की हत्या की है। कंडी में उनके बेटे शिवाय के साथ एक बैग भी रखा हुआ था, जिसमें पैसे भी रखे थे। पैसों के चक्कर में कंडी संचालक ने उनके बेटे की हत्या की और फरार हो गया। उन्होंने बताया वे गौरीकुंड से घोड़े-खच्चर से केदारनाथ जा रहे थे। एक घोड़े में शिवाय और वो साथ थे, जबकि दूसरे घोड़े में उनके पति आ रहे थे। भीमबली में घोड़ा-खच्चर संचालक ने उन्हें उतार दिया।

शिवाय की फाइल फोटो।

इसके बाद वे शिवाय के पापा का इंतजार कर रही थीं। काफी देर इंतजार के बाद वे बच्चे के साथ पैदल चलने लगीं। इसी दौरान एक कंडी संचालक बार-बार उनके पीछे आ रहा था और बच्चे को ले जाने की जिद कर रहा था। तभी केदारनाथ से लौट रहा एक कंडी संचालक उनके पास आया और उसने कंडी का रेट कम बताया, जिसके बाद उन्होंने शिवाय को कंडी में बैठा दिया और साथ ही एक बैग भी रखा, जिसमें रुपए थे।

इंदू ने बताया कि कंडी संचालक को धीरे-धीरे चलने को कहा था, लेकिन वो तेजी से चलने लगा और कुछ देर बाद काफी दूर निकल गया। वो पीछे-पीछे जाकर लोगों से कंडी संचालक और बच्चे के बारे में पूछने लगीं। जब कंडी संचालक कहीं नहीं मिला तो लिनचौली स्थित स्थायी पुलिस चौकी में शिकायत की।

पुलिस कर्मियों ने बताया कि उनके पास लाउडस्पीकर नहीं है और ऊपर जाने को कहा गया। केदारनाथ से दो किमी पीछे पहुंचने पर उन्हें फोन आया कि उनका बैग और बच्चा मिल गया है। वे जल्दी नीचे आ जाएं। नीचे आने पर जब बच्चे को देखा तो वो मृत अवस्था में था और उन्हें बताया कि उनके बच्चे के शव को लिनचौली में दो सौ मीटर नीचे गहरी खाई से निकाला गया है।

शिवाय की मां इन्दु गुप्ता ने उत्तराखंड सरकार से न्याय की अपील की है, जो उनके साथ हुआ है, वो किसी दूसरे के साथ नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि या तो सरकार कंडी संचालन पर रोक लगाएं या फिर आरोपी को ऐसा सबक सिखाए की कोई ऐसा कृत्य दोबारा ना करें (‘Murder’ of a five-year-old Agra child who came on Kedarnath Yatra)।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!