spot_img

स्कूलों में छुट्टी को लेकर डीएम का फर्जी आदेश वायरल, स्कूल पहुंचकर वापस लौटे बच्चे, अब SSP को कार्रवाई के आदेश

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। जिले में दो दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के बीच डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल का एक फर्जी आदेश (Nainital DM fake order ) वायरल हो गया। इस आदेश में बारिश के कारण स्कूलों को 29 जुलाई को बंद रखने का आदेश दिया गया था। हालांकि डीएम के नाम से जारी इस पत्र में तारीख के साथ दिन गलत लिखा हुआ था। मामला डीएम के पास पहुंचने पर उन्होंने एसएसपी को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मगर तब तक कई स्कूलों ने स्कूल पहुंचे बच्चों को डीएम के आदेश का हवाला देते हुए वापस घर भेज दिया और जब उन्हें आदेश के फर्जी होने का पता चला तो दोबारा बच्चों के घर फोन कर उन्हें स्कूल बुलाया गया।

ये था डीएम के नाम से जारी फर्जी आदेश में

सुबह वायरल हुए फर्जी आदेश में कहा गया था कि मौसम विभाग ने नैनीताल जिले में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी और कुछ स्थानों पर अत्यधिक बारिश का अंदेशा जताया है। इस कारण छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए दिनांक 29 जुलाई दिन शनिवार को एक दिन के लिए कक्षा 1 से 12 तक सभी शासकीय, अर्धशासकीय, निजी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का आदेश जारी किया जाता है।

डीएम का एसएसपी को कार्रवाई के लिखा गया पत्र
डीएम ने दिया ये आदेश

फर्जी सूचना (Nainital DM fake order ) वायरल होने के बाद डीएम धीराज गर्ब्याल ने एसएसपी को पत्र भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा कि वायरल पत्र से आमजन को अनावश्यक परेशानियों में डाला गया। जिला प्रशासन की ओर से विद्यालयों में किसी प्रकार के अवकाश के आदेश नहीं पारित किए गए, परन्तु इस कार्यालय के पूर्व के पत्र में छेड़छाड़ करते हुए एक भ्रामक संदेश तैयार किया गया। इससे जिला प्रशासन की छवि खराब करने का भी प्रयास किया गया है। भविष्य में भी ऐसे शरारती एवं अवाक्षनीय तत्वों के किसी प्रकार के भ्रामक संदेश प्रसारित कर राजकीय कार्यों में बाधा पहुंचायी जा सकती है। उक्त प्रकरण में सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत प्राथमिकी दर्ज कराते साइबर सेल के माध्यम से जांच कराते हुए ऐसे शरारती तत्वों की पहचान करने एवं कानूनी कार्रवाई करें।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!