देवभूमि के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा तोहफा, जानिए क्या मिला और कितना होगा फायदा

न्यूज जंक्शन 24, ऋषिकेश।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महत्वाकांक्षी परियोजना नमामि गंगे के तहत उत्तराखंड में बने आठ एसटीपी का आज वर्चुअल लोकार्पण किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने देव की धरा को नमन किया है। पीएम मोदी ने कहा कि गंगा हमारी आस्‍था और वैभव का प्रतीक है। गंगा की अविरलता जरूरी है। गंगा की सफाई में कई अभियान चले। आज मोक्षदायनी गंगा को निर्मल करने वाले छह बड़े प्रोजेक्ट का लोकापर्ण किया गया है। हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाने का बहुत बड़ा अभियान है।
देहरादून-बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, सरकार ने बदले चारधाम आने के नियम
इससे पहले जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपनी बात रखी। बाद में नमामि गंगे की ओर से तैयार की गई शॉर्ट फिल्म दिखाई गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान कहा कि गंगा सफाई की मेहनत रंग लाई है। इस प्रयास के बाद महाशीर गंगा में दिखाई देने लगी है।
नमामि गंगे परियोजना के तहत उत्तराखंड में तैयार किए गए अत्याधुनिक सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में से तीन एसटीपी ऋषिकेश में हैं। चंद्रेश्वर नगर में 41.12 करोड़ की लागत से बना 7.50 मल्टी स्टोरी एमएलडी का एसटीपी, लकड़घाट में 158 करोड़ की लागत का 26 एमएलडी एसटीपी और ढालवाला के चोरपानी में पांच एमएलडी के एसटीपी शामिल हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*