15.2 C
New York
Thursday, October 28, 2021

Buy now

हद दर्जे की लापरवाही : भाजपा नेता को लगा दिए कोरोना के पांच टीके, दो एक ही दिन में, अब छठे टीके की भी दे दी तारीख

लखनऊ। मेरठ जिले में टीकाकरण की एक हद दर्जे की लापरवाही सामने आई है। अभी तक पूरे देश में कोरोना टीके की दो ही खुराक लोगों को दी जा रही है, वहीं, मेरठ में एक बुजुर्ग भाजपा नेता को छह टीके लगाने की तारीख दे दी गई है। यही नहीं, टीका लगवाने के बाद उन्हें जो प्रमाणपत्र जारी किया गया है, उसमें तीन बार में पांच डोज टीका लगना भी दर्शाया गया है।

मामला यह मेरठ से सटे सरधना के मोहल्ला धर्मपुरी का है, जहां के निवासी रामपाल (73) ने कोरोना से बचाव के लिए दोनों टीके लगवा लिए हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की हद यह है कि उनके नाम पर जो प्रमाणपत्र जारी किया गया है, उसमें तीन बार में पांच डोज लगना दर्शाया गया है। यही नहीं छठी डोज की संभावित तिथि भी दे दी गई है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग पर अनदेखी का आरोप लगाया है।

रामपाल हिंदू युवा वाहिनी में नगर संयोजक के साथ भाजपा के नगर के 79 बूथ अध्यक्ष हैं। उन्होंने बताया कि 16 मार्च को कोरोना से बचाव का पहला और आठ मई को दूसरा टीका लगवाया। इसके बाद उन्हें प्रमाणपत्र की आवश्यकता हुई तो सीएचसी पर संपर्क साधा। भाजपा नेता का कहना था कि प्रमाणपत्र नेट पर उपलब्ध नहीं है। कुछ दिन बाद स्वास्थ्य विभाग की मांग पर उन्होंने दोबारा आईडी उपलब्ध करा दी। महीने भर तक वह प्रमाणपत्र के लिए घूमता रहा।

इसके बाद वह अपना ऑफलाइन टीकाकरण कार्ड लेकर कंप्यूटर सेंटर पर पहुंचे और कोरोना वैक्सीनेशन के पोर्टल से अपना ऑनलाइन प्रमाणपत्र चेक कराया। यहां उसे पता चला कि उसे दो बार नहीं, बल्कि पांच बार वैक्सीनेशन दर्शाया गया है। साथ ही छठा ठीका आठ दिसंबर से जनवरी 2022 के बीच में लगवाने के लिए तिथि दी गई हैं। उसे पहली डोज 16 मार्च, दूसरी डोज आठ मई, तीसरी डोज 15 मई को दर्शाई गई है। चौथी व पांचवीं डोज एक ही दिन 15 सितंबर को दशाई गई है।

इस बारे में सरधना सीएचसी के प्रभारी डॉ. अमित कुमार त्यागी का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। यदि इस तरह का मामला है तो जांच कराई जाएगी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles