बच्चों के प्रति स्कूलों में दिखी लापरवाही, बाल संरक्षण आयोग हुआ सख्त तो 26 स्कूलों काे जारी हुआ नोटिस

304
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी : जिले के स्कूलों में लापरवाही का खेल चल रहा है। इन स्कूलों में निजी के साथ सरकारी स्कूल भी शामिल हैं, जो स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के प्रति लापरवाह रवैय अपनाए हुए हैं। इस पर बाल संरक्षण आयोग (child protection commission) ने सख्त रुख अपनाया है। अायोग की सख्ती के बाद मुख्य शिक्षा अधिकारी ने 26 स्कूलों के प्रधानाचार्यों और प्रबंधकों को नोटिस (notice to 26 schools) जारी किया है। स्कूल प्रबंधकों को 29 अप्रैल को डीपीएस रानीपुर (हरिद्वार) या 30 अप्रैल को दून यूनिवर्सिटी हाल (देहरादून) में आयोजित कार्यशाला में अनिवार्य रूप से शामिल होने को भी कहा है।

बाल अधिकार संरक्षण आयोग की पहल पर शिक्षा विभाग की ओर से 25 अप्रैल को मुख्य शिक्षाधिकारी कार्यालय सभागार भीमताल में परीक्षा पर्व के तहत कार्यशाला आयोजित की गई थी। कार्यशाला में नैनीताल जिले के सभी राजकीय अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के अलावा सीबीएसई व आइसीएससी से संबद्ध स्कूलों के प्रबंधकों, प्रधानाचार्यों को शामिल होना था। सीईओ केएस रावत ने कहा है कि कार्यशाला में बच्चों के हित से जुड़ेे बहुमूल्य सुझाव निकलकर आए थे। मगर कई स्कूलों के प्रतिनिधि इस कार्यशाला से नदारद रहे। ऐसे में आयोग ने स्कूल प्रधानाचार्यों-प्रबंधकों की अनुपस्थिति गंभीर लापरवाही माना है और बच्चों के प्रति गंभीर न होने पर नोटिस (notice to 26 schools) जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  किराए के मकान में रह रहे युवक ने की आत्महत्या, मचा कोहराम
इन स्कूलों को जारी हुआ नोटिस (notice to 26 schools)

हल्द्वानी के गुरुकुल इंटरनेशनल, इंस्प्रेशन, गुरु तेगबहादुर सीनियर सेकेंडरी, व्हाइटहाल, सिंथिया, बीएलएम एकेडमी, सेंट लारेंस, क्वींस, यूनिवर्सल कान्वेंट कालाढूंगी, दून पब्लिक स्कूल, एबीएम पब्लिक स्कूल, स्कालर्स एकेडमी, द मास्टर्स, वेंडी पब्लिक स्कूल गौलापार, द हेरिटेज, कोटाबाग के दून मार्डन एकेडमी, अमर मेमोरियल पब्लिक स्कूल, राजीव गांधी नवोदय विद्यालय, रामनगर के सेंट जोसेफ कान्वेंट, ग्रीनफील्ड एकेडमी, भीमताल के हरमन माइनर, नैनीताल के बिरला विद्या मंदिर, पार्वती प्रेमा जगाती स्कूल, आल सेंट्स कालेज, सेंट एंथोनी ज्योलीकोट, बेतालघाट के आरजीएए विद्यालय को नोटिस (notice to 26 schools) दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  पड़ोसी के घर सोया था परिवार, घर में अचानक लग गई आग, मचा हड़कंप

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  एमडीडीए की कार्रवाई- गलत जानकारी देने पर सुपरवाइजर को किया निलंबित

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।