बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण की नई पहल, अब फरियादियों को नहीं लगानी होगी जिला मुख्यालय की दौड़

न्यूज़ जंक्शन 24, बरेली

अपने कड़े तेवरों के लिए जाने जाने वाले जिले के नए एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने जनता की सेवा की लिए नई पहल शुरू की है। साथ ही उन्होंने थानेदारों को भी चेताया कि वे जनता से अच्छा व्यवहार करें नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।


जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा रहने के लिये एसएसपी रविवार को देहात के एक थाने का जायजा लेंगे। वहां के लोगों की समस्याओं को सुनेंगे, उनका समाधान करेंगे। इससे जिला मुख्यालय तक दौड़ कर आने वाले लोगों को राहत मिलेगी। वह जिले के मुखिया से अपने ही क्षेत्र में संवाद कर अपने दिल की बात कर सकेंगे।
तीन दिन पहले बरेली का चार्ज संभालने वाले एसएसपी रोहित सिंह सजवाण इस बार नये तेवर में हैं। शहर के बारे में जानकारी करने के लिये वह रोज एक थाना क्षेत्र में संबंधित सीओ और इंस्पेक्टर के साथ भ्रमण करते हैं। शुक्रवार को वह किला इलाके में पैदल घूमते रहे। रात को वह अपनी गाड़ी से घूमकर जायजा लेते हैं जिससे की वह वास्तविकता को समझ सकें। आफिस में आने वाली छोटी छोटी शिकायतों की वजह से एसएसपी ने निर्णय लिया कि वह हर सप्ताह एक थाने की सुनवाई करेंगे। पुलिस वालों की लापरवाही और किसी मामले में मिलीभगत होगी तो उन पर कार्रवाई की जायेगी।

एसएसपी ऑफिस में दलालों पर होगा एक्शन

एसएसपी ऑफिस में दलाल सक्रिय हैं। वह फरियायदी की मदद के बहाने उनका नंबर ले लेते है। उनसे रकम भी मांगते हैं। आरोपी से भी वसूली कर लेते है, इसको रोकने के लिए एसएसपी ने ऑफिस परिसर ने एडे्रस सिस्टम लगा दिया है। जिस पर वह अनाउंस करेंगे कि पब्लिक की सुनवाई फ्री होती है। वह किसी दलाल के चक्कर में न पड़ें। सादी वर्दी में पुलिसकर्मी भी लगाएंगे और इस तरह के दलाओं पर नजर रखी जाएगी। पकड़े जाने पर एक्शन लिया जाएगा। एसएसपी ने आरआई को बुलाकर फरियादियों के बैठने के लिये लोहे की बेंच लगाने के निर्देश दिये।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*