15.2 C
New York
Thursday, October 28, 2021

Buy now

हल्द्वानी बस अड्डे पर फिर से नया नियम, जानना सभी के लिए है जरूरी, यात्रियों को होगा ये फायदा और नुकसान

हल्द्वानी। पुलिस शहर को बसों से लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने के लिए परिवहन निगम के अफसरों के साथ मंथन में जुटी है। इसी के चलते एक हफ्ते में दूसरी बार कुमाऊं के सबसे बड़े बस स्टेशन को लेकर नया नियम जारी किया गया है। अब नए नियम के मुताबिक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश से लेकर अन्य बाहरी राज्यों की बसों को स्टेशन पर आधे घंटे से ज्यादा नहीं रुकने दिया जाएगा। सुबह छह से रात दस बजे के बीच दो कर्मचारी इसकी निगरानी भी करेंगे।

बस स्टेशन, बेस अस्पताल, महिला चिकित्सालय, तहसील, कोतवाली, नगर निगम, एसडीएम कोर्ट समेत अन्य सरकारी दफ्तर नैनीताल रोड पर तीन सौ मीटर के दायरे में हैं। मुख्य मार्ग होने की वजह से अक्सर जाम की स्थिति पैदा होती है। त्योहारी सीजन में परेशानी और बढ़ जाती है। इस संकट से उबरने को हाल में पुलिस व परिवहन निगम के अफसरों ने बैठक कर फैसला लिया था कि इंटरसिटी बसों को स्टेशन के बाहर मुख्य मार्ग पर खड़ा नहीं होने दिया जाएगा।

वहीं, अब रोडवेज ने बस अड्डे के लिए भी नियम बना दिया है। सवारी लेने को पहुंची बसें आधे घंटे तक ही परिसर में रुकेंगी। जबकि पूर्व में बसें नंबर के चक्कर में दो से तीन घंटे पहले आ जाती थी। वहीं, एआरएम सुरेंद्र बिष्ट ने बताया कि नई व्यवस्था को सख्ती से लागू किया जा रहा है।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles