नए साल का जश्न मनाने आ रहे नैनीताल ताे जरूर पढ़ लें ये खबर…

347
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। साल 2021 की विदाई और नए साल 2022 के स्वागत (New Year 2022) की घड़ी आ गई है। आज रात 12 बजते ही जश्न का दौर शुरू हो जाएगा। मगर इस पर जश्न पर कोरोना का साया भी है। लगातार बढ़ रहे मामलों के कारण नाइट कर्फ्यू लग चुका है, ऐसे में रात 12 बजे जश्न तो मनेगा, मगर पुलिस के पहरे में बंदिशों के साथ।

नैनीताल में इस मौके पर (New Year 2022) पर्यटकों की भारी भीड़ उमडऩे की संभावना है। इसे देखते हुए प्रशासन और पुलिस ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिले के अन्य थानों से अतिरिक्त फोर्स और पीएसी नैनीताल पहुंचकर शांति व्यवस्था संभालेगी। एसएसपी ने बताया कि इस दौरान 250 से अधिक पुलिस और पीएसी कर्मी शांति व्यवस्था बनाए रखेंगे। इसके लिए दो कंपनी पीएसी बुलाई की गई है। मंगोली से नारायण नगर, बारापत्थर, डोलमार, ज्योलीकोट, रूसी बाइपास समेत शहर के विभिन्न स्थलों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। शहर के सभी एंट्री मार्गाें पर चेकिंग अभियान भी चलेगा। शराब पीकर वाहन चलाने वालोंपर पुलिस की खास नजर रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  साइबर क्राइम- ऑनलाइन गेम की लत लगाकर लाखों की ठगी, अब दी जा रही धमकी
शटल सेवा से पहुचेंगे नैनीताल

शहर की पार्किंग फुल होने के बाद रूसी और नारायण नगर में वाहनों को पार्क कर शटल सेवा से पर्यटकों को शहर के भीतर प्रवेश दिया जाएगा। यदि वाहनों का दबाव और अधिक बढ़ा तो कालाढूगी और रानीबाग से ही पर्यटक वाहनों को अन्य पर्यटन स्थलों की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

सार्वजनिक स्थानों पर जश्न नहीं

थर्टी फस्र्ट पर इस वर्ष पर्यटक रात 12 बजे सार्वजनिक स्थल पर जश्न (New Year 2022) नहीं मना पाएंगे। एसएसपी ने बताया कि पर्यटकों को जागरूक करने के लिए पुलिस की ओर से लगातार मुनादी करवाई जा रही है। रात्रि कफ्र्यू का पर्यटकों से सख्ती से अनुपालन करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  पड़ोसी के घर सोया था परिवार, घर में अचानक लग गई आग, मचा हड़कंप
कोरोना जांच कराना जरूरी

थर्टी फस्र्ट (New Year 2022) पर कोरोना रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी खासी सतर्क रहेगी। बीडी पांडे अस्पताल पीएमएस डॉ केएस धामी ने बताया कि कोविड रोकथाम को बारापत्थर और तल्लीताल में पर्यटकों की रेंडम कोविड जांच की जाएगी। जहां से थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही पर्यटकों को भीतर प्रवेश दिया जाएगा। बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर ही पर्यटकों की रेंडम जांच की जाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  नशे पर प्रहार- वाहन से पुलिस ने बरामद की नौ लाख की अंग्रेजी शराब, एक तस्कर गिरफ्तार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।