सामूहिक विवाह में नव विवाहित जोड़ों को Gift में मिला ‘बुलडोजर’, दुल्हन बोली- थैंक्स योगी जी

439
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बुलडोजर का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अब यह योगी सरकार का एक प्रकार से प्रतीक चिह्न बन गया है। इसी कड़ी में प्रयागराज में सामूहिक विवाह में जोड़ों को गिफ्ट में ‘बुलडोजर’ (bulldozer gift) दिया गया।

यह चौंकाने वाला गिफ्ट (bulldozer gift)  युवा चौरसिया समाज की ओर से कटरा में आयोजित सामूहिक विवाह में जोड़ों को दिया गया। इस दौरान नौ जोड़ों ने सात फेरे लिए। विवाह के बाद अन्य गृहस्थी के सामान के साथ जब वर-वधू को बुलडोजर प्रदान किया गया तो लोग चौंक गए। दूल्हे राजा ने कहा कि यह बुलडोजर (bulldozer gift)  हमारे बहन बेटियों की सुरक्षा का प्रतीक है, यह उत्तर प्रदेश के विकास का प्रतीक है। वहीं दुल्हन ने सीएम योगी को थैंक्स बोला।

इस मौके पर प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि बुलडोजर (bulldozer gift)  यूपी में सुख-शांति का प्रतीक है। इसके माध्यम से यह संदेश दिया जा रहा है कि यूपी में जहां भी गलत कार्य होगा बुलडोजर बाबा उसको सबक सिखाएंगे। योगी सरकार ने बुलडोजर चलाकर प्रदेश के माफियाका सफाया कर दिया है।

पीले हुए बेटियों के हाथ, मिला जन्म-जन्म का साथ

मंडप में खुशियों की शहनाई गूंजी। मंगल गीतों के साथ मंत्रोच्चार भी गूंजे। इसी के साथ अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लेकर जोड़े एक-दूजे के हो गए। सात बेटियों का यह सामूहिक विवाह युवा चौरसिया समाज की ओर से कर्नलगंज स्थित कटरा रामलीला परिसर में राम वाटिका में हुआ।

दोपहर दो बजे से ही बैंडबाजा और शहनाई की गूंज के साथ कटरा रामलीला के गेट से दुल्हन और दूल्हों के परिजन सजधज कर राम वाटिका में दाखिल होने लगे। महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी के अलावा विधायक हर्ष वर्धन बाजपेयी, किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कल्याणी नंद गिरि की मौजूदगी में सामूहिक रूप से कन्यादान की रस्म निभाई गई।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।