News in almora : मुख्य बाजार में दुकान खोल सामान बेच रहा था कोरोना संक्रमित व्यापारी, सूचना पर पुलिस ने किया यह हाल

 

अल्मोड़ा : कोरोना के बढ़ते केसों और मृत्यु दर बढ़ने के बाद भी लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं। रानीखेत में एक दुकानदार कोरोना संक्रमित होने के बाबजूद मुख्य बाजार में दुकान खोलकर बैठ गया। जबकि उसको होम आइसोलेशन की सलाह दी गई थी। पुलिस ने सूचना पर उक्त दुकानदार को दुकान चलाते पकड़ लिया, जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रशासन को शिकायत मिली थी कि मुख्य सदर बाजार में माहेश्वरी जनरल स्टोर के नाम से दुकान चलाने वाले व्यक्ति ने कोरोना जांच कराई थी। हालांकि रिपोर्ट नहीं पहुंची थी लेकिन गाइडलाइन के अनुसार उसे खुद को होम आइसोलेट कर लेना था। मगर वह दुकान चलाता रहा। गोपनीय शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे ने तत्काल तहसीलदार विवेक राजौरी को मौके पर भेजा। प्रशासनिक टीम ने दुकान बंद करा व्यापारी को सजा के तौर पर होम के बजाय सीधा संस्थागत रूप से कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया।प्रभारी कोतवाल फिरोज आलम के मुताबिक तहसीलदार की तहरीर पर आरोपित व्यापारी के खिलाफ अन्य लोगों की जान जोखिम मेें डालने के आरोप में महामारी एक्ट व आपदा प्रबंधन के तहत मुकदमा कायम कर लिया गया है।

‘कोरोना से जंग जीतने के लिए सतर्कता व सावधानी के साथ जागरूक रहना होगा। खुद के साथ औरों की जिंदगी से खिलवाड़ कतई न करें। कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर संबंधित व्यक्ति खुद को खुद ही आइसोलेट कर ले। ताकि संक्रमण को बढऩे से रोका जा सके। कोविड-19 की गाइडलाइन के उल्लंघन पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। यह गंभीर मामला है।
– अपूर्वा पांडे, संयुक्त मजिस्ट्रेटÓ

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*