News in lalkuan : कोरोनाकाल में अवसर देख जब घर में ही खोल दिया शराब का ठेका, पुलिस को पता चला तो यह हुआ हाल

 

राजू अनेजा, लालकुआं ।

लोग कोरोनाकाल में अपना धंधा चालू रखने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। लालकुआं में ही एक युवक ने जब देखा कि वाइन शॉप नहीं खुल सकेगी तो उसने अपने घर मे ही शराब ठेका खोल दिया। लेकिन पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने अवैध शराब के इस नए तरीके को फेल कर दिया। साथ ही कारोबार का भंडाफोड़ कर अवैध शराब के जखीरे के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
शुक्रवार को एसओजी व कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने बिन्दुखत्ता के घोड़ानाला क्षेत्र में डेढ़ लाख रुपए की अंग्रेजी शराब पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने शराब को कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी लॉकडाउन का फायदा उठाकर क्षेत्र में महंगे दामों में अवैध शराब आपूर्ति कर रहा था।

शुक्रवार को एसओजी की गोपनीय सूचना पर कोतवाल संजय कुमार के निर्देश पर बिन्दुखत्ता चौकी इंचार्ज संजय बृजवाल के नेतृत्व में एसओजी व कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के घोड़ानाला क्षेत्र में चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने एक युवक को पांच पाउच कच्ची शराब के साथ पकड़ा। जिसके बाद उसके घर मे तलाशी ली गई तो एक स्टोर रूम से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब मैकडॉवेल, 8पीएम, बैगपाइपर, ऑफिसर चॉइस के 12 बोतल ,120 हाफ, 576 पव्वे कुल 18 पेटी बरामद किए गए। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए आंकी जा रही है। पूछताछ में तस्कर ने अपना नाम बसंत बल्लभ जोशी उर्फ गणेश जोशीनिवासी घोड़ानाला बिन्दुखत्ता बताया। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा- 60 आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया है। पुलिस टीम में आरक्षी दयाल नाथ, दीपक अरोडा, एसओजी से वीरेंद्र चौहान, त्रिलोक सिंह व भानुप्रताप ओली मौजूद रहे।

कई शराब माफिया पुलिस की रडार पर : संजय कुमार

लालकुआ। कोतवाल संजय कुमार ने बताया कि काफी दिनों से क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार की सूचना पर लाल कुआं पुलिस विभिन्न जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था जो आगे भी जारी रहेगा उन्होंने बताया कि पकड़े गए शराब तस्कर से पूछताछ जारी है उन्होंने बताया कि क्षेत्र के कई शराब माफिया पुलिस की रडार पर हैं जो जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*