एनएच जबरन उजाड़ रहा पालडीपुर गांव, एसडीएम से मिलकर ग्रामीणों ने जताया विरोध

सौरभ बजाज, हल्द्वानी।

बरेली रोड पर मोटाहल्दू के पास स्थित गांव पालडीपुर के ग्रामीणों की जमीन अधिग्रहीत कर हाईवे बनाने का मामला गरम हो गया है। बुधवार को देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष हुकम सिंह कुंवर के साथ ग्रामीणों ने एसडीम मनीष कुमार को ज्ञापन सौंपा और कहा कि एनएच गांव को जबरन उजाड़ने की काेशिश कर रहा है।

गांव के प्रधान रमेश चंद्र जोशी ने कहा कि एनएच सर्वे के विपरीत कुछ पूंजीवादी लोगों के दबाव में गरीबों को उजाड़ रहा है, जो पहले सर्वे हुई थी उसमें प्रभावशाली लोग मुआवजा भी ले चुके हैं, इसके बावजूद अपने जमीन को बचाने के लिए पूंजीवादी लोग एनएच अधिकारियों के साथ मिलकर गांव के गरीब परिवारों की जमीन हड़पने में लगे हैं। क्षेत्रीय सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर बालम सिंह बिष्ट ने कहा कि छोटे-छोटे मकानों के मालिकों को उजाड़ कर उनको बेघर किया जा रहा है।

इस पर एसडीएम ने आश्वासन दिया कि इन गरीब परिवारों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। शनिवार को वह खुद क्षेत्र का दौरा करेंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। ज्ञापन देने वालों में विक्की पाठक ,संजय शर्मा, भूपेंद्र बिष्ट, प्रकाश चंद्र गुणवंत, राकेश जोशी, भगवती बिष्ट, देबकी देबी, रेखा जोशी, तारा देवी, मनोज बिष्ट आदि ग्रामीण शामिल थे।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*