हरीश रावत नहीं, अब इनके नेतृत्व में उत्तराखंड में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

878
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड चुनाव कांग्रेस किसके नेतृत्व में लड़ेगी, इसे लेकर नई बात सामने आ रही है। अभी तक चुनाव में प्रदेश पार्टी का नेतृत्व हरीश रावत के कंधो पर माना जा रहा था, मगर सोमवार को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के थीम सॉन्ग लॉन्चिंग के मौके पर उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव (Devendra yadav) के बयान से एक नई बात सामने आ गई।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में इस कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव (Devendra yadav) ने इशारों-इशारों में कहा कि प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव गणेश गोदियाल के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। उनका ये बयान इसलिए बड़ा माना जा रहा है क्योंकि बीते दिनों हरीश रावत को पार्टी हाईकमान ने चुनाव में पार्टी को लीड करने की जिम्मेदारी दी थी।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में सूखे की मार

बीते दिनों हरीश रावत ने सोशल मीडिया पोस्ट में उनके हाथ-पैर बांधने और बीजेपी के हाथों में खेलने का आरोप लगाया था। इस दौरान उनके पार्टी छोड़ने की बात तक कही जाने लगी थी, जिससे प्रदेश से लेकर दिल्ली तक हलचल मच गई थी। इसके बाद हरीश रावत के मीडिया सलाहकार ने इस पर खुलकर बात रखी थी और देवेंद्र यादव पर सीधा वार किया था।

ये मामला इतना बढ़ गया था कि कांग्रेस हाईकमान ने किसी तरह से पार्टी में सबकुछ मैनेज किया था और उत्तराखंड कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाकर इस मसले पर बात की थी। कांग्रेस हाईकमान ने हरीश रावत को चुनाव कैंपेन कमेटी की कमान सौंपी है, तब से ही उत्तराखंड कांग्रेस हरीश रावत के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। इसे लेकर हरीश रावत कई बार मीडिया में बयान भी दे चुके हैं, मगर अब देवेंद्र यादव (Devendra yadav) के बयान ने फिर से पार्टी में चल रही रार को स्पस्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट
हरदा और देवेंद्र के बीच क्या है विवाद

बताया जा रहा है कि 16 दिसंबर 2021 को देहरादून के परेड ग्राउंड मैदान में राहुल गांधी की रैली हुई थी। उस रैली में हरीश रावत राहुल गांधी के लिए कुर्सी लेकर गए, लेकिन उस कुर्सी को राहुल गांधी ने झटक दिया था। इसके पहले हरीश रावत के बेहद करीबी कांग्रेसी राजीव जैन मंच का संचालन कर रहे थे। राहुल के आने से ठीक पहले राजीव जैन ने मंच से हरीश रावत के लिए नारे लगवा दिए, जिससे प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव (Devendra yadav) नाराज हो गए। यादव ने फौरन राजीव को मंच संचालन से हटा दिया और दूसरे को यह जिम्मेदारी दे दी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।