हल्द्वानी में 1581 घरों को 15 दिन में खाली करने का नोटिस, जानिए क्या है मामला

 

 

हल्द्वानी। रेलवे ने हल्द्वानी के इंदिरा नगर इलाके में 1581 घरों को 15 दिन के भीतर खाली करने का नोटिस जारी कर दिया है। यही नहीं रेलवे के अधिकारी पुलिस और आरपीएफ के साथ भारी फोर्स ने 1581 घरों को चयनित कर 15 दिन के भीतर खाली करने का नोटिस चस्पा कर दिया। रेलवे की इस कार्रवाई के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।
रेलवे ने नोटिस में स्पष्ट लिखा है कि 15 दिन के अंदर घर खाली न करने पर अतिक्रमण को बलपूर्वक हटाया जाएगा। वहीं लोगों ने रेलवे की इस कार्रवाई को मनमानी कार्रवाई बताया है साथ ही मौके पर जनप्रतिनिधियों का भी जमवाड़ा लगा। पुलिस प्रशासन से वार्ता भी हुई लेकिन रेलवे द्वारा घर खाली किए जाने का नोटिस चस्पा कर दिया गया। हल्द्वानी में रेलवे अपनी भूमि पर लंबे समय से अतिक्रमण का आरोप लगा रहा है। जिसको लेकर कई बार रेलवे सीमांकन भी कर चुका है। मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है।
नोटिस लगाने आये अधिकारियों से सपा नेता शुऐब अहमद ने वार्ता की जिसमे 15 दिन का समय दिया गया है। जिसको लेकर सपा नेता न्यायालय की शरण मे जायेंगे।
उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना जैसी महामारी झेल रही गरीब जनता को सरकार को सहारा देने की आवश्यकता है, वही सरकार का यह कदम बेहद निंदनीय है। हमे न्यायालय पर पूरा भरोसा है न्यालय में गरीब जनता के हक़ में बेहतर नतीजा निकलेगा ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*