हल्द्वानी में अब असदुद्​दीन ओवैसी की भी एंट्री, मैदान में उतारा प्रत्याशी

216
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। विधानसभा चुनाव का एलान होते ही उत्तराखंड में भी असदुद्​दीन ओवैसी की एंट्री हो चुकी है। आेवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने प्रदेश में प्रत्याशी भी उतार दिया है। पार्टी ने पूर्व राज्यमंत्री अब्दुल मतीन सिद्दीकी (Abdul Mateen Siddiqui) को हल्द्वानी विधानसभा सीट से अभी अपने प्रत्याशी का टिकट दिया है। मतीन के चुनाव लडऩे को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही थी।

इससे पूर्व अब्दुल मतीन सिद्दीकी (Abdul Mateen Siddiqui) सपा के टिकट पर हल्द्वानी से विधायक और मेयर का चुनाव लड़ चुके हैं। 2016 में कांग्रेस में शामिल होने पर उन्हें उत्तराखंड अल्पसंख्यक हुनर परिषद का अध्यक्ष भी बनाया गया था, मगर चुनाव के बाद से पार्टी में सक्रियता कम हो गई थी। सपा में रहते हुए अब्दुल मतीन सिद्दीकी (Abdul Mateen Siddiqui) हल्द्वानी में सपा का मुख्य चेहरा थे। मुस्लिम बहुल क्षेत्र बनभूलपुरा में पकड़ होने के कारण हर चुनाव में उन्हें ठीकठाक वोट भी मिले, लेकिन 2016 में उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

यह भी पढ़ें 👉  भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने जताई 11 जिलों में बारिश की संभावना

इधर, अब्दुल मतीन सिद्​दीकी (Abdul Mateen Siddiqui) के फिर से सपा में जाने की चर्चा होने लगी थी। बताया ये भी जा रहा है कि मतीन ने सपा से टिकट के लिए अपनी पैरवी भी लखनऊ तक कराई थी। वह कई बार खुद लंबे समय तक लखनऊ में टिक रहे थे। मगर समाजवादी पार्टी ने शुएब को टिकट दे दिया। इसके बाद अब अब्दुल मतीन सिद्​दीकी ने असदुद्​दीन अावैसी की पार्टी एआइएमआइएम का दामन थाम लिया है। उन्हें हल्द्वानी से टिकट भी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए मिल गया है। गुरुवार को उन्होंने एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष डा. नय्यर काजमी से मुलाकात की। पार्टी ने उन्हें टिकट भी दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  अहमदाबाद-ऋषिकेश योगा एक्सप्रेस ट्रेन के कोच में अचानक लग गई आग, मचा हड़कंप

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।